×

हॉस्पिटल का उद्घाटन करने के बाद मोदी का श्राप, बोले- किसी को भी अस्पताल ना आना पड़े

पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार (17 अप्रैल) को गुजरात के सूरत में किरण मल्टी स्पेशिलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। बता दें कि गुजरात में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं।

tiwarishalini
Published on: 17 April 2017 3:45 AM GMT
हॉस्पिटल का उद्घाटन करने के बाद मोदी का श्राप, बोले- किसी को भी अस्पताल ना आना पड़े
X
हॉस्पिटल का उदघाटन करने के बाद मोदी का श्राप, बोले- किसी को भी अस्पातल ना आना पड़े

सूरत: पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार (17 अप्रैल) को गुजरात के सूरत में 400 करोड़ की लागत से बने किरण मल्टी स्पेशिलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। पीएम मोदी ने हॉस्पिटल का उद्घाटन करने के बाद सूरत के कताराधाम में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मैं यह श्राप देता हूं कि किसी को भी कभी भी हॉस्पिटल ना आना पड़े। सभी स्वस्थ रहे।

यह भी पढ़ें .... जंगल के राजा को लगी देश के शहंशाह के आने की भनक, अंधेरी रात-सुनसान राह पर दिखा ये नजारा

उन्होंने कहा कि देश को गुजरात के बारे में पता चले इसलिए हिंदी में बोल रहा हूं। सबकी नजर में मैं पीएम बन गया हूं, लेकिन सूरत इसका अपवाद है। मैं सूरत के लिए पीएम नहीं हूं। यहां पीएम वाला टैग कहीं नजर नहीं आता। यहां के परिवार भाव ने हमेशा मेरी चिंता की है। इससे बड़ा कोई सौभाग्य नहीं होता। पद से कोई बड़ा नहीं होता। सूरत के लोगों ने मुझे बहुत प्यार किया।

पीएम ने कहा कि यहां था तो मैं कहता था कि जिसका मैं शिलान्यास करूंगा उसका उद्घाटन भी करूंगा, तब लोगों को लगता था कि मैं अहंकारी हूं। आज इस हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। आज मैं इसे कर पाया। काम पूरा करने की हर एक की जिम्मेदारी होनी चाहिए। जो काम आप हाथ में लें उसे पूरा करने की जिम्मेदारी भी लें।

यह भी पढ़ें .... सूरत में PM मोदी ने किया मेगा रोड शो, 11 किलोमीटर लंबे रास्ते में लगते रहे मोदी-मोदी के नारे

मुझे यहां आने पर आपसे भी ज्यादा ख़ुशी होती है। पैसों से ज्यादा मूल्यवान परिश्रम का पसीना होता है।

अगली स्लाइड में पढ़ें सस्ती दवाओं के लिए जल्द क़ानून|

सस्ती दवाओं के लिए जल्द क़ानून

पीएम मोदी ने कहा कि लोगों को सस्ती दवा मिले इसके लिए सरकार इसका लगातार प्रयास कर रही है। दिल के मरीजों को लगने वाले स्टेंट का दाम घटाने का काम किया। पीएम मोदी ने कहा कि हमने 40 हजार रुपए वाले स्टेंट की कीमत 6-7 हजार रुपए तक करवाई। जो स्टेंट डेढ़ लाख रुपए तक बेचा जाता हैं उसकी कीमत 20-22 हजार रुपए तक की। जिससे हर गरीब से गरीब तबके तक स्वास्थ्य सम्बन्धी सेवाएं उपलब्ध हों। पीएम ने कहा कि देश के डॉक्टर मरीजों को जेनेरिक दवाएं लिखें इसके लिए जल्द ही क़ानून बनेगा। । पीएम ने कहा कि गरीब बीमार पड़ जाए तो पूरा परिवार परेशान हो जाता है। मोदी ने कहा कि गुजरात स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत विकास कर रहा है।मैं सभी को उत्तम स्वास्थ्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं।

अगली स्लाइड में पढ़ें हिंदुस्तान का पहला पीएम हूं जो इजराइल जाउंगा

हिंदुस्तान का पहला पीएम हूं जो इजराइल जाउंगा

पीएम मोदी ने कहा कि हमारा देश ना ही नेताओं ने बनाया है और ना ही उनसे चलता है, हमारा देश चलता जन शक्ति और जन सेवा भाव से चलता है। मोदी ने कहा कि मैं अगस्त में इजराइल जा रहा हूं और मैं हिंदुस्तान का पहला पीएम हूं, जो इजराइल जाउंगा। मैं इजराइल में आप सभी प्रतिनिधि बनकर जाउंगा क्योंकि इजराइल से आप लोगों का गहरा नाता है मैं सभी को उत्तम स्वास्थ्य के लिए शुभकामनायें देता हूं।

अगली स्लाइड में पढ़ें मिशन गुजरात

मिशन गुजरात

गुजरात में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। गुजरात बीजेपी का गढ़ माना जाता है। यहां बीजेपी का 21 साल से कब्जा है। पाटीदार आंदोलन के बीच इस बार बीजेपी की चुनौती चुनाव जीतकर सत्ता में बने रहना है। पाटीदार समाज आरक्षण न मिलने के कारण बीजेपी सरकार से नाराज है। यह हॉस्पिटल भी पाटीदार समुदाय द्वारा ही बनाया गया है। पीएम एक डायमंड मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के अलावा पूर्णत: अॉटोमैटिक कैटल फीड प्लांट का भी उद्घाटन करेंगे। पीएम बनने के बाद से ही सूरत में नरेंद्र मोदी का यह पहला दौरा है। नरेंद्र मोदी गुजरात के लगातार तीन बार सीएम रह चुके हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटो

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story