×

इवांका ने की मोदी की तारीफ, कहा- चाय बेचने से PM तक का सफ़र असाधारण

aman
By aman
Published on: 28 Nov 2017 12:20 PM GMT
इवांका ने की मोदी की तारीफ, कहा- चाय बेचने से PM तक का सफ़र असाधारण
X
इवांका ने की मोदी की तारीफ, कहा- चाय बेचने से PM बनने का सफ़र अविश्वसनीय

हैदराबाद: पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और सलाहकार इवांका ट्रंप की मुलाकात आज (28 नवंबर) ग्लोबल एंटरप्रेन्योरशिप समिट के दौरान हुई। इसके बाद, पीएम मोदी ने कार्यक्रम का उद्घाटन भाषण देते हुए कहा, कि 'हम इस समिट को होस्ट कर ख़ुशी महसूस कर रहे हैं। यह इवेंट सिर्फ सिलि‍कन वैली को हैदराबाद से कनेक्ट नहीं कर रहा, बल्‍क‍ि यह भारत और अमेरिका के रिश्तों में भी मील का पत्थर साबित होगा।

पीएम मोदी ने कार्यक्रम का उद्घाटन भाषण देते हुए कहा, कि 'हम इस समिट को होस्ट कर ख़ुशी महसूस कर रहे हैं। यह इवेंट सिर्फ सिलि‍कन वैली को हैदराबाद से कनेक्ट नहीं कर रहा, बल्‍क‍ि यह भारत और अमेरिका के रिश्तों में भी मील का पत्थर साबित होगा।

चंद्रयान और मंगल मिशन की सफलता का भी जिक्र

इसके बाद इवांका ट्रंप ने भाषण की शुरुआत इस भव्य स्वागत के लिए धन्यवाद से की। अपने भाषण में इवांका ने मोदी के चाय बेचने का जिक्र भी किया। बोलीं, 'एक चाय बेचने से लेकर पीएम बनने का सफर अविश्वसनीय है।' इवांका ट्रंप ने मोदी सरकार के नेतृत्व में भारत के विकास की भी तारीफ की। अपने भाषण में उन्होंने भारत के चंद्रयान और मंगल मिशन की सफलता का भी जिक्र किया। कहा, 'इन क्षेत्रों में भारत की उपलब्धि तारीफ के लायक है।'

आपने जो पाया वह असाधारण

इवांका ने कार्यक्रम में आगे कहा, 'पीएम मोदी आपने जो पाया है और पा रहे हैं वह असाधारण है। उन्होंने कहा, 'मैं गर्व महसूस कर रही हूं कि मैं इस इवेंट का हिस्सा बनी हूं, जहां 1,500 से ज्यादा महिला एंटरप्रेन्योर भाग ले रही हैं।' उन्होंने कहा, 'अमेरिका में हम महिला एंटरप्रेन्योर को आगे बढ़ाने के लिए कई योजनाओं पर काम कर रहे हैं। खासकर जॉब सेक्टर में महिलाओं को बराबरी के अधिकार देने पर काम कर रहे हैं।'

इवांका ट्रंप ने कहा, कि महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में भारत में भी मोदी सरकार ने जो काम किया है वह सराहनीय है।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

यहां इवांका की खातिरदारी के लिए शाही तैयारियां की गई हैं। बता दें, कि पीएम मोदी की तरफ से इवांका के लिए यहां शाही भोज का इंतजाम किया गया है, जिसमें 100 से अधिक व्यंजन परोसी जाएंगी।

ये भी पढ़ें ...पीएम मोदी ने हैदराबाद को दिया मेट्रो का तोहफा, जानिए इसकी खूबियां

इससे पहले पीएम मोदी ने हैदराबाद मेट्रो का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ सीएम के. चंद्रशेखर राव भी थे। उद्घाटन के बाद पीएम ने भी मेट्रो का सफर किया। बता दें, कि मेट्रो का परिचालन 29 नवंबर से शुरू होगा। पहले चरण में शुरू हुए इस 30 किमी लंबी मेट्रो रेल सेवा में कुल 24 स्टेशन होंगे। यह सेवा नागोले और मियापुर के बीच शुरू होगी।

ये भी पढ़ें ...हैदराबाद पहुंचीं इवांका ट्रंप, आज शाम PM मोदी से करेंगी ‘डिनर पर बात’



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story