×

सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो सार्वजनिक करने पर सेना सहमत, अंतिम फैसला PMO लेगा

aman
By aman
Published on: 5 Oct 2016 8:57 AM GMT
सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो सार्वजनिक करने पर सेना सहमत, अंतिम फैसला PMO लेगा
X

नई दिल्ली: पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में आतंकी कैंपों पर सेना की ओर से चलाए गए सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी करने के लिए भारतीय सेना ने सहमति दे दी है। इस पर अब अंतिम फैसला प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को लेना है।

गौरतलब है कि सर्जिकल स्ट्राइक की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए जाने के बाद पीएम नरेंद्र मोदी कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी (सीसीएस) के साथ बैठक कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के कुछ वीडियो रक्षा मंत्रालय को सौंपे हैं। बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई।

एक राष्ट्रीय चैनल की मानें तो बैठक में राष्‍ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल की एक रिपोर्ट में पीएम को बताया गया कि करीब 100 आतंकी नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार करने को तैयार खड़े हैं।

सुरक्षा पर बनी क‍ैबिनेट कमेटी ने एलओसी पर सर्जिकल स्‍ट्राइक के बाद दूसरी बार बैठक की है। इस कमेटी में रक्षा, विदेश और गृह मंत्री शामिल होते हैं। बैठक में सरकार को यह बताया गया है कि भारत की कार्रवाई के बाद, पाकिस्‍तानी इनफैंट्री एलओसी के निकट लॉन्‍च पैड्स की रक्षा कर रही है। इस बैठक में मौजूद सूत्रों ने कहा है कि करीब दर्जन भर लॉन्‍च पैड्स की पहचान कर ली गई है।

ये भी पढ़ें ...#surgicalstrike पर पाक का झूठ बेनकाब, POK के निवासियों ने की हमले की पुष्टि

बैठक में मुख्य बिंदु :

-सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो जारी करने हैं या नहीं, इस पर भी बैठक में फैसला हो सकता है।

-सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत और वीडियो रक्षा मंत्रालय को सौंप दिए हैं।

-इस पर अंतिम फैसला अब पीएम मोदी और कैबिनेट को लेना है।

आतंकी ठिकानों की दी जानकारी

बैठक में मौजूद सूत्रों ने बताया कि गृह, विदेश और रक्षा मंत्रियों के इस समूह को बताया गया कि भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाकिस्तानी थल सेना नियंत्रण रेखा के पास बने आतंकियों के ठिकानों की सुरक्षा में जुट गई है। उन्होंने बताया कि ऐसे दर्जन भर लॉन्च पैड्स का लोकेशन पता चला है।

ये भी पढ़ें ...इंडियन आर्मी ने मोदी सरकार को सौंपा #SurgicalStrike का वीडियो

भड़के वेंकैया

-केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू ने सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे जाने को लेकर राजनीति करने वालों पर जमकर बरसे।

-उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांग रहा है, ये नेता भी सबूत दिखाने के लिए कह रहे हैं। गैर जिम्मेदाराना बयानों का जवाब देने की जरूरत नहीं है।'

ये भी पढ़ें ...कश्मीर पुलिस को बड़ी सफलता, गिरफ्त में आई हिंसा फैलाने वाली आसिया अंद्राबी

सेना ने सौंपा था वीडियो

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बीजेपी विरोधी दलों के निशाने पर है। सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगे जाने लगे हैं। इसी बीच भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो सरकार को सौंप दिया है। सेना ने सिर्फ आतंकी कैंपों पर हमले का वीडियो सरकार को सौंपा है। यह वीडियो 90 मिनट का बताया जा रहा है

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story