×

सर्वे: नरेंद्र मोदी दुबारा बनें पीएम, 63 फीसदी लोगों ने कहा ‘हां’

sudhanshu
Published on: 3 Nov 2018 12:16 PM GMT
सर्वे: नरेंद्र मोदी दुबारा बनें पीएम, 63 फीसदी लोगों ने कहा ‘हां’
X

नई दिल्‍ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता विपक्ष की खींचतान के बाद भ्‍ज्ञी प्रभावित नहीं हुई है। ताजा सर्वे के मुताबिक देश और विदेश में रहने वाले लोगों में से 63 फीसदी लोग नरेंद्र मोदी को दुबारा प्रधानमंत्री बनते देखना चाहते हैं। सर्वे में हिस्‍सा लेने वाले 50 फीसदी से ज्‍यादा लोगों ने एकमत से यह स्‍वीकारा है कि अगर मोदी दुबारा प्रधानमंत्री बने तो देश को एक बेहतर भविष्‍य मिलेगा।

ये भी देखें: सबरीमाला विवाद: 5 नवंबर को खुलेंगे मंदिर के कपाट, कल से धारा 144 लागू

54 लाख लोगों की विचाराधारा शामिल

एक न्‍यूज पोर्टल और डेटा विश्लेषण करने वाली कंपनी नील्सन इंडिया ने एक बयान में दावा किया है कि उनका सर्वेक्षण देश और विदेश के 54 लाख लोगों के विचारों पर आधारित है। ये देश की आवाज है और इसे आप देश की राय मान सकते हैं।

ये भी देखें: अब राम मंदिर पर बाबा रामदेव ने दिया ये बड़ा बयान कहा….

कांग्रेस ने सर्वे को बताया बेतुका

सर्वेक्षण के मुताबिक 63 फीसदी लोगों ने नरेंद्र मोदी पर 2014 की तुलना में और ज्यादा भरोसा जाहिर किया है। पिछले चार सालों में उनकी नेतृत्व क्षमता पर संतोष व्यक्त किया है। उधर, कांग्रेस ने सर्वेक्षण के नतीजे को बिल्कुल बेतुका और फर्जी बताया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा मोदी सरकार लोगों का भरोसा गंवा चुकी है। पांच चुनावी राज्यों में जबरदस्त हार का सामना कर रही है। अब वह अनुचित साधनों से जुटाए गए वित्तीय संसाधनों का इस्तेमाल कर फर्जी सर्वेक्षणों के जरिए वैधता हासिल करना चाहती है। इस तरह के बेकार सर्वेक्षण से सरकार को कभी भी समर्थन नहीं मिलता, जिसे पहले ही जनता द्वारा खारिज किया जा चुका है।

ये भी देखें: सीएम योगी आदित्‍यनाथ के लिए आई विशेष छतरी, फिर कुरूक्षेत्र के लिए किया प्रस्‍थान

करप्‍शन पर मोदी ने किया करारा वार

सर्वेक्षण में यह भी कहा गया है कि 50 फीसदी प्रतिभागियों का मानना है कि मोदी के दूसरे कार्यकाल से उनको बेहतर भविष्य मिलेगा। 5 चुनावी राज्यों के मामले में सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के लोगों का अभी मोदी पर भरोसा बना हुआ है। तेलंगाना के रूझान के बारे में कुछ बताए बिना सर्वेक्षण में कहा गया है कि तेलंगाना एकमात्र ऐसा राज्य है जो इस रूझान के खिलाफ है। सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि लंबे समय से जड़ जमाए भ्रष्टाचार को खत्म करने के मुद्दे पर 60 फीसदी लोगों ने मोदी पर अपना भरोसा जताया है। सर्वेक्षण के मुताबिक 62 फीसदी लोग आश्वस्त हैं कि किसी राष्ट्रीय संकट के समय देश का नेतृत्व करने में नरेंद्र मोदी सबसे उपयुक्त हैं। इसके बाद राहुल गांधी (17 फीसदी), अरविंद केजरीवाल (8 फीसदी), अखिलेश यादव (3 फीसदी) और मायावती (2 फीसदी) का नाम शामिल है।

sudhanshu

sudhanshu

Next Story