मोदी जी देश के प्रधानमंत्री हैं, उनके लिए हल्की भाषा का प्रयोग न करें: राहुल

By
Published on: 7 Nov 2017 4:36 AM GMT
मोदी जी देश के प्रधानमंत्री हैं, उनके लिए हल्की भाषा का प्रयोग न करें: राहुल
X

अहमदाबाद/नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी पार्टी के नेताओं को आगाह किया है कि प्रधानमंत्री के खिलाफ हल्की भाषा का प्रयोग नहीं किया जाना चाहिए। उन पर व्यक्तिगत प्रहार भी ठीक नहीं है। मोदी जी देश के प्रधानमंत्री हैं, उनकी गरिमा का ख्याल रखा जाना चाहिए। एक समाचार एजेंसी ने गुजरात में कांग्रेस इंचार्ज अशोक गहलोत के हवाले से यह खबर दी है।

यह भी पढ़ें: नोटबंदी को मनमोहन ने बताया मोदी सरकार का ‘ब्लंडर’, कहा- मानें गलती

गहलोत के मुताबिक, पार्टी वाइस प्रेसिडेंट ने लिखित तौर पर कांग्रेस नेताओं को बता दिया है कि मोदी देश के प्रधानमंत्री हैं। लिहाजा, उनके पद की गरिमा को देखते हुए ऐसा कोई बयान ना दिया जाए, जिससे इस पद के सम्मान को ठेस लगती हो। हालांकि, कांग्रेस ने ये भी आरोप लगाया कि मोदी हिमाचल प्रदेश और गुजरात में कांग्रेस के खिलाफ हल्की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्होंने कहा- हमारे उपाध्यक्ष ने लिखित रूप से सभी पार्टी नेताओं से कहा है कि मोदी चूंकि देश के प्रधानमंत्री हैं। इसलिए, पद की गरिमा को देखते हुए उनके बारे में ऐसा कोई बयान ना दिया जाए, जिससे इस पद की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंचती हो। गहलोत ने मोदी पर आरोप लगाया कि वो अपने पद की गरिमा का ध्यान नहीं रखते हुए गुजरात और हिमाचल प्रदेश, दोनों जगह कांग्रेस के खिलाफ हल्की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं। गहलोत ने कहा- हालांकि, राहुल जी ने हमसे ऐसा ना करने को कहा है।

यह भी पढ़ें: नगर निकाय चुनाव 2017: 75 ऑब्जर्वर की नियुक्ति, महेश गुप्ता लखनऊ के लिए नियुक्त

उल्लेखनीय है कि 2007 के गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान सोनिया गांधी ने गुजरात दंगों का जिक्र करते हुए मोदी को ‘मौत का सौदागर’ कहा था। इसके बाद मोदी और बीजेपी ने इस बयान का सियासी फायदा उठाने में कोई कमी नहीं की। वो चुनाव बीजेपी आसानी से जीत गई थी। न्यूज एजेंसी के मुताबिक- इस चुनाव में कांग्रेस ऐसा कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती जिससे मोदी को सहानुभूति मिले।

इस बीच खबर है कि राहुल गांधी की नवसर्जन गुजरात यात्रा के चौथे फेज का प्रोग्राम बदला जा सकता है। पार्टी स्पोक्सपर्सन मनीष दोषी के मुताबिक- राहुल पहले नौ से 11 नवंबर तक उत्तर गुजरात के कई जिलों में रैलियां करने वाले थे। वह बनासकांठा के अंबाजी और अरवल्ली के शामलाजी मंदिर के अलावा बहुचराजी मंदिर भी जाने वाले थे। दोषी के मुताबिक- राहुल का ये दौरा अब 11 से 13 नवंबर तक होगा। इसकी वजह हिमाचल के चुनाव हैं। राहुल वहां भी वक्त देना चाहते हैं।

Next Story