×

'36' का आंकड़ा: PM मोदी के वाराणसी दौरे पर फिर 'विलेन' बनी बारिश

aman
By aman
Published on: 22 Sep 2017 10:54 AM GMT
36 का आंकड़ा: PM मोदी के वाराणसी दौरे पर फिर विलेन बनी बारिश
X
'36' का आंकड़ा: PM मोदी के वाराणसी दौरे पर फिर 'विलेन' बना बारिश

लखनऊ: वाराणसी: पीएम नरेंद्र मोदी के लिए बारिश एक बार फिर से 'विलेन' बनकर उभरी। काशी की धरती पर इंद्रदेव ने मोदी का स्वागत किया। बारिश के चलते प्रधानमंत्री को आधे घंटे तक हेलिकॉप्टर में ही बैठना पड़ा। दरअसल, बाबतपुर एयरपोर्ट पर स्पेशल प्लेन से उतरने के बाद उन्हें बड़ालालपुर स्थित कार्यक्रम स्थल पर जाना था।

एयरपोर्ट पर राज्यपाल रामनाइक, सीएम योगी आदित्यनाथ समेत बीजेपी के बड़े नेताओं ने उनका स्वागत किया। इसके बाद वह कार्यक्रम स्थल पर जाने के लिए निकले। वह हेलिकॉप्टर में बैठ भी चुके थे। तभी मूसलाधार बारिश शुरू हो गई। इस वजह से हेलिकॉप्टर टेकऑफ नहीं कर सका। मोदी लगभग आधे घंटे तक हेलिकॉप्टर में ही बारिश थमने का इंतजार करते रहे। पहले मोदी के हेलिकॉप्टर को पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड पर उतरना था, लेकिन अंतिम वक्त में कार्यक्रम में बदलाव किया गया।

सुबह से झमाझम बारिश

पीएम नरेंद्र मोदी और बरसात में '36' का आंकड़ा है। खासकर तब, जब वो अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आते हैं। मोदी शुक्रवार (22 सितंबर) को एक बार फिर वाराणसी आए हैं, जबकि वहां गुरुवार से ही बरसात हो रही है। उनके आने के पूर्व एक बार फिर मौसम ने अपना रुख बदला है। वाराणसी में शुक्रवार सुबह झमाझम बारिश हुई। इस बरसात ने एक बार फिर प्रशासन के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। अधिकारी पूरे जी-जान से पीएम के दौरे की व्यवस्था में जुटे हैं, लेकिन बारिश के रुख से एक बार फिर ये चर्चाएं शुरू हो गई हैं कि कहीं बारिश पीएम मोदी के दो दिवसीय दौरे में 'खलनायक' न बन जाए।

ये भी पढ़ें ...दो दिनी दौरे पर वाराणसी पहुंचे PM, शाम में पूजा के लिए जाएंगे दुर्गा मंदिर

बारिश बार-बार बना 'खलनायक'

पश्चिमी विक्षोभ के कारण वाराणसी समेत आस-पास के जिलों में मौसम ने अपना रुख बदला है। यही वजह है कि बारिश भी हुई है। उम्मीद है कि आने वाले एक-दो दिनों तक इस तरह का ही मौसम रहेगा। पहले भी बारिश पीएम के कार्यक्रम में खलल डाल चुका है। बारिश के कारण ही पीएम मोदी को एक नहीं बल्कि तीन बार अपना वाराणसी दौरा रद्द करना पड़ा था। एक बार फिर बदले मौसम ने सोशल मीडिया पर मोदी के आगमन की चर्चाओं का बाजार गर्म है।

ये भी पढ़ें ...मां गंगा ने फिर पीएम मोदी को बुलाया, आज काशी को देंगे अरबों की सौगात

बारिश की संभावना से गरमाया सोशल मीडिया

यूं भी, बारिश और खराब मौसम के चलते पीएम का दौरा रद्द होने के बाद सोशल मीडिया में यह बात खूब चली कि पीएम और मौसम का '36' का आंकड़ा है। इन बातों को छोड़ भी दें, तो दौरे के एक दिन पूर्व मौसम में आए अचानक बदलाव से प्रशासन और आगमन की तैयारी में लगा अमला आशंकित और सतर्क हो गया।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

कार्यक्रम स्थल की बिगाड़ी तस्वीर

पीएम मोदी के दौरे से पहले बारिश ने कार्यक्रम स्थल की तस्वीर बिगाड़ दी। ईंट और बालू से कीचड़ की जगह को खड़े होने लायक बनाया जा रहा है। इस काम में 500 से ज्यादा मजदूर लगाए गए हैं। पुलिस लाइन परेड ग्राउंड में रिहर्सल के दौरान भारतीय वायुसेना के हेलि‍कॉप्टर को भारी बारिश की वजह से लैंड करने में काफी परेशानी हुई।

जलभराव से निपटने में जुटा निगम

कचहरी से भोजूबीर होते हुए चांदमारी तक सड़क के दोनों तरफ रुके हुए पानी को जल निगम निकाल रहा है। इसके अलावा ठेले खोमचे वालों से पटरियां खाली करवा दी गई है। बता दें, कि खंभों के तारों को व्यवस्थित कर रंग रोगन किया गया। पीएम के दौरे के मद्देनजर दुकानदारों का वेरिफिकेशन कराया जा रहा है। टेलीफोन विभाग, जलकल विभाग, नगर निगम, लोक निर्माण विभाग, वन विभाग, बिजली विभाग समेत सभी विभाग अपने-अपने कार्य को गति देने में जुटे हुए हैं।

काश इतनी ईमानदारी हमेशा दिखे

टेलीफोन और बिजली विभाग तारों के जाल को, लोक निर्माण विभाग सड़क की मरम्मत पटरियों को साफ करने में जलकल पानी को निकालने में लगा है तो वन विभाग डालियां कटवा रहा है। इतनी साफ सफाई देख हर कोई कह रहा है कि काश ये कर्मचारी हमेशा ऐसे ही ईमानदारी से काम करते तो एकाएक इतनी जहमत नही उठानी पड़ती।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story