प्रद्युम्न हत्याकांड: आरोपी बस कंडक्टर अशोक को कोर्ट ने दी जमानत

aman
By aman
Published on: 21 Nov 2017 10:15 AM GMT
प्रद्युम्न हत्याकांड: आरोपी बस कंडक्टर अशोक को कोर्ट ने दी जमानत
X
प्रद्युम्न हत्याकांड: आरोपी बस कंडक्टर को कोर्ट ने दी जमानत

गुरुग्राम: प्रद्युम्न हत्याकांड में हरियाणा पुलिस की ओर से आरोपी बताए गए कंडक्टर अशोक को मंगलवार (20 नवंबर) को जमानत मिल गई। डिस्ट्रिक्ट कोर्ट ने अशोक को 50,000 रुपए के निजी मुचलके पर जमानत दी। अशोक बीते दो महीने से जेल में था। इससे पहले, सोमवार को कोर्ट ने जमानत याचिका पर सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

8 सितंबर को हुए हरियाणा के मशहूर रेयान स्कूल में छात्र प्रद्युम्न की हत्या हो गई थी। इस हत्याकांड में तफ्तीश के दौरान हरियाणा पुलिस ने स्कूल बस कंडक्टर अशोक को आरोपी बनाया था। इसके बाद जांच सीबीआई को सौंपी गई। सीबीआई भी अशोक के खिलाफ कोई सबूत पेश नहीं कर पाई थी।

ये भी पढ़ें ...प्रद्युम्न हत्याकांड में नया खुलासा, सामने आया एक और छात्र का नाम

माता-पिता ने ठुकराई थी पुलिस की दलील

रेयान इंटरनेशनल स्कूल में हुए इस हत्याकांड के कुछ ही घंटों बाद हरियाणा पुलिस ने बस कंडक्टर अशोक को आरोपी बताते हुए गिरफ्तार किया था। उस वक़्त अशोक ने हत्या की बात भी कबूली थी, लेकिन कुछ दिनों बाद उसने पुलिस द्वारा फंसाने की बात कही थी। दूसरी तरफ, प्रद्युम्न के माता-पिता ने पुलिस की दलील ठुकराते हुए सीबीआई जांच की मांग की थी।

ये भी पढ़ें ...प्रद्युम्न हत्याकांड: रेयान के ही 11वीं के छात्र को CBI ने लिया हिरासत में

सीबीआई से कंडक्टर को मिला था क्लीन चिट

इसके बाद 15 सितंबर को केस सीबीआई को सौंप दिया गया। सीबीआई ने अपनी तफ्तीश में स्कूल में पढ़ने वाले एक सीनियर स्टूडेंट को आरोपी बताया। सीबीआई की मानें, तो आरोपी छात्र ने एग्जाम और पेरेंट्स टीचर मीटिंग (पीटीएम) टलवाने के लिए प्रद्युम्न की हत्या की थी। छात्र को आरोपी बनाए जाने के बाद से समझा जा रहा था कि सीबीआई ने कंडक्टर को क्लीन चिट दे दी है, लेकिन ऐसा नहीं था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story