×

पूर्व AAP नेता प्रशांत भूषण बोले- योगी जी! रोमियो नहीं, श्री कृष्ण करते थे महिलाओं से छेड़छाड़

मशहूर वकील और कभी आम आदमी पार्टी के नेता रहे प्रशांत भूषण ने यूपी सरकार की ओर से शुरू किए गए 'एंटी रोमियो स्क्वॉयड' के बहाने भगवान श्रीकृष्ण को मनचला करार दिया है।

tiwarishalini
Published on: 2 April 2017 9:12 AM GMT
पूर्व AAP नेता प्रशांत भूषण बोले- योगी जी! रोमियो नहीं, श्री कृष्ण करते थे महिलाओं से छेड़छाड़
X

नई दिल्ली: मशहूर वकील और कभी आम आदमी पार्टी के नेता रहे प्रशांत भूषण ने यूपी सरकार की ओर से शुरू किए गए 'एंटी रोमियो स्क्वॉयड' के बहाने भगवान श्रीकृष्ण को मनचला करार दिया है। उनका ये आपत्तिजनक बयान उस वक्त सामने आया है जब यूपी सरकार सड़क किनारे या पार्कों में लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने वाले मनचलों का दिमाग ठीक करने में लगी है।

प्रशांत भूषण ने सीएम योगी आदित्यनाथ को खुली चुनौती दी है। भूषण ने एक ट्वीट कर शेक्सपियर के एक नाटक के पात्र रोमियो और भारत के पौराणिक किरदार श्रीकृष्ण की आपस में तुलना की।

भूषण ने लिखा, 'रोमियो ने अपने जीवन में केवल एक ही लड़की से प्यार किया, जबकि कृष्ण तो कई लड़कियों के साथ छेड़खानी करने के लिए प्रसिद्ध हैं। क्या सीएम आदित्यनाथ में इतनी हिम्मत है कि वह अपने मुस्तैद दस्ते का नाम 'एंटी कृष्ण स्क्वॉयड' रख सकें?'

यह भी पढ़ें .... HC ने एंटी रोमियो स्क्वाॅयड के गठन को ठहराया संवैधानिक, जरूरत पड़ने पर बने कानून

हालांकि प्रशांत भूषण की इस टिप्पणी के तुरंत बाद ही सोशल मीडिया पर इस लेकर मिलीजुली प्रतिक्रिया सामने आई है। कुछ लोगों ने प्रशांत भूषण की इस बात के लिए आलोचना भी की है कि उन्हें भगवान कृष्‍ण को इस विवाद में शामिल नहीं करना चाहिए था।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

भूषण समेत पहले भी कई लोग इस स्क्वॉयड' का नाम एंटी रोमियो रखने पर आपत्ति जता चुके हैं। उनका कहना है कि रोमियो शेक्सपियर के एक मशहूर नाटक का पात्र है और रोमियो-जूलियट की प्रेम कहानी अपने आपसी प्यार और समर्पण के लिए पूरी दुनिया में विख्यात है।

यह भी पढ़ें .... UP के चुनावी दंगल में सिंघम बनकर उतरी BJP, एंटी रोमियो स्क्वॉड के जरिए महिला सुरक्षा की गारंटी

प्रशांत भूषण के इस ट्वीट से विवाद खड़ा हो गया है। यूपी में नई सरकार के गठन के बाद सीएम आदित्यनाथ ने अपने चुनावी वादे पर अमल करते हुए महिलाओं के साथ छेड़खानी की घटनाओं को रोकने के लिए 'एंटी-रोमिया स्क्वॉयड' बनाने का ऐलान किया था।

यह भी पढ़ें .... स्मारकों पर पुलिस ने चलाया एंटी रोमियो अभियान, ASI ने जताई आपत्ति, कहा-पर्यटन को होगा नुकसान

बीजेपी ने प्रदेश चुनाव के समय इस मुद्दे को अपने चुनावी घोषणापत्र में काफी प्रमुखता से शामिल किया था। महिलाओं के साथ होने वाली छेड़छाड़ और उनके शोषण के अलावा इस स्क्वॉयड' का एक मकसद विवादित 'लव जिहाद' को रोकना भी है।

बता दें कि अपने विवादित बयान के कारण पहले भी भगत सिंह क्रान्ति सेना ने प्रशांत भूषण की जमकर पिटाई की थी। लोगों ने उनके कार्यालय में घुसकर उन्हें पीटा था। पिटाई के बावजूद उनकी हरकतें कम नहीं हुईं।

यह भी पढ़ें .... स्मृति ईरानी का पीछा कर रहे थे नशे में धुत DU के चार छात्र, पुलिस ने धर दबोचा

प्रशांत के इस बयान से बीजेपी समेत सभी हिंदू संगठन नाराज हैं। हिंदू महासभा के अध्यक्ष कमलेश तिवारी का कहना है कि प्रशांत भूषण को इस तरह की ओछी बात करने के पहले भगवान श्रीकृष्ण के बारे में पढ़ना चाहिए था ।

अगर वो चर्चा में रहने के लिए ऐसी घटिया बातें कर रहे हैं तो अन्य तरीके से भी उन्हें चर्चा में रखा जा सकता है। हालांकि कमलेश ने यह नहीं बताया कि कैसे प्रशांत को चर्चा में रखेंगे। बता दें कि यूपी के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार ने भी अपने यहां इसी से मिलता-जुलता एंटी मजनू स्क्वॉयड बनाने का ऐलान किया है।

आगे की स्लाइड में देखिए बीजेपी नेता संबित पात्रा ने प्रशांत भूषण को क्या जवाब दिया ....



वैसे प्रशांत भूषण के ऐसा करने के बाद बीजेपी के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने उन्हें तुरंत तीखा जवाब दिया है, पात्रा ने कहा कि प्रशांत भूषण को कृष्ण को समझने के लिए कई जन्म लेने पड़ेंगे, उन्होंने प्रशांत भूषण द्वारा कृष्ण पर टिप्पणी पर ऐतराज जताते हुए अपने ट्वीट में लिखा है कि वह कितनी आसानी से कृष्ण को राजनीति में घसीट लाए हैं।

अगली स्लाइड में देखिए प्रशांत भूषण का ट्वीट







आगे की स्लाइड्स में देखिए फोटोज जब भगत सिंह क्रांति सेना के सदस्यों ने की थी प्रशांत भूषण की पिटाई

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story