×

प्रवीण तोगड़िया बोले- जरूर बनेगा राम मंदिर, लेकिन तीन 'P' के सहयोग की जरूरत

aman
By aman
Published on: 14 April 2017 2:36 PM GMT
प्रवीण तोगड़िया बोले- जरूर बनेगा राम मंदिर, लेकिन तीन P के सहयोग की जरूरत
X

जमशेदपुर: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने शुक्रवार (14 अप्रैल) को भरोसा जताया कि अयोध्या में भगवान राम के जन्म स्थान पर भव्य मंदिर बनाया जाएगा।

तोगड़िया ने मीडिया से बात करते हुए कहा, कि 'तीन 'पी' (P) यानि पीपल, पार्लियामेंट और प्राइम मिनिस्टर के सहयोग से ही राम मंदिर का निर्माण होगा। ये तीन ‘पी’ एक कानून लाएंगे जिससे अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ होगा।' बता दें कि तोगड़िया एक कार्यक्रम में शामिल होने यहां आए थे।

किसी भी कीमत पर बनेगा राम मंदिर

विहिप के अंतरराष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष तोगड़िया के साथ संगठन के झारखंड इकाई के अध्यक्ष पंचम सिंह भी थे। प्रवीण तोगड़िया ने कहा, 'मंदिर किसी भी कीमत पर बनाया जाएगा। रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में दोनों पक्षों के बीच मध्यस्थता की सुप्रीम कोर्ट की पेशकश के बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'आपसी सहमति का सवाल तभी उठेगा, जब शिकायती पक्ष प्रस्ताव को स्वीकार कर लें।'

गोहत्या: बने राष्ट्रीय स्तर पर कानून

वहीं, गोहत्या मुद्दे पर प्रवीण तोगड़िया बोले, कि इसके लिए राष्ट्रीय स्तर पर कानून बने। कहा, कि 'इस तरह का कानून बनाने में विफल रहने पर कथित गोरक्षकों द्वारा घृणित घटनाओं को अंजाम देने में बढ़ोतरी होगी।' तोगड़िया बोले, 'अवैध तरीके से गोवध को रोकने के लिए कानून बनाने में सरकार के असफल रहने के कारण इस तरह की घटनाएं हो रही हैं।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story