×

कोविंद के नाम पर कांग्रेस का बयान, कहा-ये तो BJP का एकतरफा फैसला

राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर एकतरफा फैसला लेने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि विपक्षी पार्टियां गुरुवार को बैठक करेंगी और अपनी रणनीति पर फैसला करेंगी।

tiwarishalini
Published on: 19 Jun 2017 1:43 PM GMT
कोविंद के नाम पर कांग्रेस का बयान, कहा-ये तो BJP का एकतरफा फैसला
X
कोविंद के नाम पर कांग्रेस का बयान, कहा-ये तो BJP का एकतरफा फैसला

नई दिल्ली: राष्ट्रपति उम्मीदवार को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर एकतरफा फैसला लेने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि विपक्षी पार्टियां गुरुवार को बैठक करेंगी और अपनी रणनीति पर फैसला करेंगी।

यह भी पढ़ें .... पासवान बोले- कोविंद का समर्थन न करने वाले माने जाएंगे दलित विरोधी

राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद ने बीजेपी अध्यक्ष द्वारा राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में घोषित बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद के गुण-दोषों पर चर्चा करने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें .... संघर्ष से शिखर तक पहुंचे राष्ट्रपति पद के NDA प्रत्याशी, सुनें गांव वालों की जुबानी कोविंद की कहानी

आजाद ने यह भी नहीं बताया कि 17 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष अपना उम्मीदवार उतारेगा या नहीं।

गुलाम नबी आजाद ने कहा, "जहां तक एनडीए के उम्मीदवार की बात है, तो कांग्रेस को उनकी अच्छाइयों-बुराइयों के बारे में कुछ नहीं कहना है। हाल ही में जब 18 विपक्षी पार्टियों के नेताओं ने मुलाकात की थी, तो सभी ने राष्ट्रपति उम्मीदवार पर संयुक्त रूप से सहमति बनाने का फैसला किया था।"

यह भी पढ़ें .... शिवसेना ने कहा- कोविंद के समर्थन को लेकर वह वचनबद्ध नहीं

आजाद ने कहा कि विपक्ष को कोविंद के नाम को लेकर बीजेपी के एकतरफा फैसले की उम्मीद नहीं थी।

यह भी पढ़ें .... राष्ट्रपति चुनाव: मोदी का ‘राम’ स्ट्रोक, जानिए कौन हैं रामनाथ कोविंद ?

नेता प्रतिपक्ष ने कहा, "जब केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह तथा केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी, तो हमने उम्मीद की थी कि चर्चा के लिए कुछ नाम सामने आएंगे। लेकिन उन्होंने कोई नाम नहीं दिया। हमें पूरी उम्मीद थी कि उम्मीदवार के नाम की घोषणा से पहले वे हमारे साथ नामों पर चर्चा करेंगे।"

गुलाम नबी आजाद ने कहा, "हां, नाम पर फैसला लेने के बाद उन्होंने हमें इसकी सूचना दी।" आजाद ने कहा कि विपक्षी पार्टियों के साथ बैठक बस खानापूर्ति थी।

उन्होंने कहा, "मैं केवल एक ही बात कहना चाहूंगा कि हमें उम्मीद थी कि उम्मीदवार पर अंतिम फैसला लेने से पहले वे हमारे पास और अन्य विपक्षी पार्टियों के पास आएंगे।"

यह भी पढ़ें .... शिवसेना का शाह पर निशाना, BJP हर चुनाव जीत जाएगी, कश्मीर की लड़ाई कौन जीतेगा?

आजाद ने कहा, "विपक्षी पार्टियों को झांसा दिया गया था कि उन्हें विश्वास में लिया जाएगा। यह बीजेपी का फैसला है और इसमें हम उनकी मदद नहीं कर सकते।"

उन्होंने कहा कि सभी विपक्षी पार्टियों ने 22 जून की बैठक पर सहमति जताई है, जिसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी और राष्ट्रपति चुनाव पर अंतिम फैसला लिया जाएगा।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story