×

एमपी में कांग्रेस की सरकार आने पर 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ— राहुल

Manoj Dwivedi
Published on: 6 Jun 2018 9:22 AM GMT
एमपी में कांग्रेस की सरकार आने पर 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ— राहुल
X

मंदसौर: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को एमपी के मंदसौर में कहा कि विधानसभा चुनाव के बाद इस राज्य में कांग्रेस की सरकार आने पर 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा ।

मोदी सरकार पर हमला

देशभर में चल रहे किसानों के आंदोलन के बीच कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज मंदसौर आए । पिछले साल मंदसौर में प्रदर्शन के दौरान पुलिस फायरिंग में 6 लोगों को मौत हो गई थी। आज इसी की बरसी है। राहुल ने रैली में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि जिस दिन मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार आएगी उसके दस दिन के अंदर किसानों का कर्ज माफ हो जाएगा।

आज के युवा ही पैदा कर रहे रोजगार, नहीं होने देंगे धन की कमी— मोदी

सभी दिग्गज नेता मौजूद

राहुल के साथ रैली में मध्यप्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई बड़े नेता मौजूद थे। राहुल ने कहा कि 1 साल पहले एमपी की सरकार ने किसानों पर गोली चलवाई। पूरे देश में किसान अपना हक मांग रहा है, चिल्ला रहा है और आत्महत्या कर रहा है। चाहे वह पीएम मोदी की सरकार हो या फिर किसी भी राज्य में बीजेपी की सरकार, इनके दिलों में किसानों के लिए जगह नहीं है।

किसानों के साथ अन्याय

राहुल गांधी ने कहा कि दिनभर पीएम मोदी और शिवराज सिंह चौहान बातें करते रहते हैं लेकिन किसानों के बारे में कुछ नहीं करते हैं। बीजेपी के लोग किसानों की पूजा करने का दावा करते हैं लेकिन उनका कर्ज माफ नहीं करते। रैली को संबोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि आज सिर्फ किसान नहीं बल्कि समाज का हर व्यक्ति परेशान हैं । शिवराज सिंह चौहान खुद को किसान का बेटा कहते हैं, लेकिन किसानों पर ही गोली चलवाते हैं।

UP : बाढ़ से बचाव पर देश की सब से बड़ी मॉक ड्रिल 14 जून को, सेना भी होगी साथ

कांग्रेस है किसानों की पक्षधर

कांग्रेस की सरकार में समर्थन मूल्य बढ़ता था, लेकिन आज बीजेपी की सरकार में किसान समर्थन मूल्य के लिए ही तरस रहा है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि किसानों को हत्या का बदला नवंबर में लिया जाएगा। शिवराज सिंह चौहान को मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री बने रहने का अधिकार नहीं है। आज प्रदेश में किसान परेशान है और मुख्यमंत्री आराम से मज़े में बैठे हुए हैं । सिंधिया ने कहा कि मोदी जी GDP बढ़ाने की बात करते हैं, लेकिन ये G (Gas), D (Diesal), P (Petrol) का दाम बढ़ाते हैं।

Manoj Dwivedi

Manoj Dwivedi

MJMC, BJMC, B.A in Journalism. Worked with Dainik Jagran, Hindustan. Money Bhaskar (Newsportal), Shukrawar Magazine, Metro Ujala. More Than 12 Years Experience in Journalism.

Next Story