×

हाफिज की रिहाई पर राहुल का तंज- नरेंद्र भाई बात बनी नहीं

Gagan D Mishra
Published on: 25 Nov 2017 7:49 AM GMT
हाफिज की रिहाई पर राहुल का तंज- नरेंद्र भाई बात बनी नहीं
X
हाफिज की रिहाई पर राहुल का तंज- नरेंद्र भाई बात बनी नहीं

नई दिल्ली : गुजरात चुनाव में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी फॉर्म में हैं और पीएम मोदी समेत बीजेपी पर लगातार हर मुद्दे पर हमलावर है। जीएसटी और नोटबंदी के बाद उन्होंने अब लश्कर-ए-तैयबा सुप्रीमो हाफिज सईद की पाकिस्तान में रिहाई को लेकर मोदी पर तंज कसा है।

यह भी पढ़ें...रिहाई के बाद हाफिज का ‘नायक’ जैसा स्वागत, भारत के खिलाफ उगला जहर

शनिवार को ट्वीट में राहुल ने लिखा है कि ‘नरेंद्रभाई का डोनाल्ड ट्रम्प को गले लगाना काम नहीं आया। अमेरिकी राष्ट्रपति ने पाकिस्तानी सेना को लश्कर को फंड देने के आरोप में क्लीनचिट दे दी है। गले लगाने की पॉलिसी नाकाम हो गई। फौरन और गले लगाने की जरूरत है’।



राहुल ने मोदी पर ये तंज इसलिए कसा है क्यों कि मोदी ने जब ट्रम्प से मुलाकात की थी तो उन्हें गले लगाया था। उससे पहले मोदी ओबामा को भी गले लगा चुके हैं।

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अमेरिकी संसद ने एक बिल पास किया है, जिसमें कहा गया है कि पाकिस्तानी सेना को हक्कानी नेटवर्क के खिलाफ कार्रवाई करनी होगी। इस काम में उसे अमेरिकी सेना और अफगानिस्तान की सेना की मदद मिलेगी। इस बिल में लश्कर के खिलाफ कार्रवाई का जिक्र नहीं है।

यह भी पढ़ें...अंकल सैम की घुड़की : हाफिज सईद को फिर से गिरफ्तार करे पाकिस्तान

न्यूज एजेंसी के मुताबिक, अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता हेथर न्यूर्ट ने कहा कि लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद की रिहाई को लेकर अमेरिका चिंतित है। पाकिस्तान की सरकार उसे गिरफ्तार कर गुनाहों के लिए सजा दे। अमेरिका पहले ही आतंकी हाफिज के ऊपर अमेरिका ने 10 मिलियन डॉलर का इनाम घोषित कर चुकी है।

बता दें कि मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड और लश्कर चीफ हाफिज सईद को 10 महीने की नजरबंदी के बाद गुरुवार को रिहा किया गया। सईद की रिहाई के बाद उसका गुलाब के फूलों से स्वागत किया गया और केक काटकर रिहाई का जश्न मनाया।

पहले भी ट्रंप-मोदी के गले लगने पर तंज कस चुके है राहुल

14 अक्टूबर को राहुल गांधी ने ट्रंप के एक ट्विट को रिट्वीट किया था जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के अमेरिका से बेहतर रिश्ते के बारे में लिखा था। ट्रंप ने पाकिस्तान की तारिफ करते हुए लिखा था कि वे पाकिस्तान और वहां के नेताओं के साथ अच्छे संबंध बनाने की कोशिश कर रहे हैं। इसके साथ ही ये भी लिखा था कि कई जगहों पर उनके सहयोग के लिए वे पाकिस्तान को धन्यवाद देना चाहते हैं। जिसके बाद राहुल ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा था कि ‘जल्दी कीजिए मोदी जी, लगता है ट्रंप को एक बार फिर गले लगाने की जरूरत है’।



Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story