×

राहुल कहिन- गली-गली में शोर है, हिंदुस्तान का चौकीदार चोर है

Rishi
Published on: 20 Sep 2018 10:54 AM GMT
राहुल कहिन- गली-गली में शोर है, हिंदुस्तान का चौकीदार चोर है
X

डूंगरपुर : राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए हलचल तेज हो गई है। गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने डूंगरपुर के सगवाड़ा में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज पूरे देश में आवाज उठ रही है कि गली-गली में शोर है, हिंदुस्तान का चौकीदार चोर है।

ये भी देखें : सीएम पर्रिकर की सेहत के लिए बीजेपी ऑफिस में कुरान खवानी

राहुल ने राज्य की बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि गौरव यात्रा का पैसा जनता की जेब से निकाला जा रहा है।

उन्होंने कहा, हम चाहते हैं कि एक दिन आप अपने फोन के पीछे देखो तो उसपर मेड इन राजस्थान और मेड इन डूंगरपुर लिखा हो।

राहुल ने कहा कि मैं ज्यादा से ज्यादा महिलाओं को चुनावों में देखना चाहता हूं क्योंकि भारत में उनके बिना कुछ नहीं हो सकता है। इसके बाद से अटकलें लगने लगी हैं कि इस बार कांग्रेस अधिक से अधिक महिलाओं को मैदान में उतार सकती है।

ये भी देखें : दलितों को निम्नतम स्तर पर रखने की सोच RSS और BJP के DNA में : राहुल

बिखरी कांग्रेस को एकजुट दिखाने का प्रयास

राजस्थान कांग्रेस में सचिन पायलट और अशोक गहलोत को कट्टर विरोधी माना जाता है लेकिन राहुल ने अपने संबोधन में ये कह कर कि 'एक दिन मैंने अखबार खोला और फोटो देखी कि सचिन पायलट मोटरसाइकल चला रहे थे और पीछे अशोक गहलोत जी बैठे थे, तभी मैंने कहा कि चलो राजस्थान में कांग्रेस चुनाव जीत गई। दोनों नेताओं को सुलह करने का इशारा दे दिया है।

'राफेल मंत्री' सीतारमण इस्तीफा दें : राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण को 'राफेल मंत्री' बताते हुए उनसे इस्तीफे की मांग की। राहुल की यह टिप्पणी हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के पूर्व प्रमुख टी सुवर्णा राजू द्वारा निर्मला के उन दावों को खारिज करने के बाद आई है, जिसमें निर्मला ने कहा था कि सरकारी स्वामित्व वाली एचएएल के पास लड़ाकू जेट बनाने की क्षमता नहीं है।

राहुल ने कहा, "आरएम (राफेल मंत्री) ने भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए फिर झूठ बोला और पकड़ी गईं। एचएएल के पूर्व प्रमुख टी.एस राजू ने उनके झूठ की पोल खोल दी कि एचएएल के पास राफेल बनाने की क्षमता नहीं थी।"

उन्होंने कहा, "उनका रुख अस्प्षट है और इसलिए उन्हें इस्तीफा देना चाहिए।"

राफेल सौदे को लेकर सीतारमण ने एक समाचार चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा था कि रक्षा मंत्रालय के तहत काम कर रही एचएएल के पास राफेल बनाने की क्षमता नहीं है। इस सौदे को लेकर एनडीए और कांग्रेस के बीच वाकयुद्ध जारी है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story