×

चुनाव नतीजों के 3 दिन बाद राहुल बोले- कांग्रेस जनमत का सम्मान करती है

aman
By aman
Published on: 5 March 2018 11:05 AM GMT
चुनाव नतीजों के 3 दिन बाद राहुल बोले- कांग्रेस जनमत का सम्मान करती है
X

नई दिल्ली: पूर्वोत्तर के राज्य नागालैंड, त्रिपुरा और मेघालय विधानसभा के चुनाव परिणाम आने के तीन दिन बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा, कि 'कांग्रेस पार्टी नतीजों का सम्मान करती है।' कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट में लिखा, 'कांग्रेस पार्टी मेघालय, नागालैंड और त्रिपुरा के नतीजों का सम्मान करती है। हम अपनी पार्टी को पूर्वोत्तर में मजबूत करने की पूरी कोशिश करेंगे और एक बार फिर लोगों का विश्वास जीतेंगे। मैं पार्टी के हर कार्यकर्ता को उनकी मेहनत के लिए धन्यवाद करता हूं।'

बता दें, कि विधानसभा चुनावों के नतीजों के आने से पहले ही राहुल गांधी इटली चले गए थे। राहुल ने खुद ट्वीट कर कहा था, कि वह होली मनाने के लिए अपनी नानी से मिलने इटली जा रहे हैं। राहुल का इटली जाने का मुद्दा एक बार फिर राजनीतिक चर्चा का विषय बन गया था।

राहुल पर शाह का तंज सही निकला

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने भी राहुल गांधी के इटली दौरे पर तंज कसा था। नतीजों के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करने आए शाह ने तंज कसते हुए कहा था, कि 'मुझे व्हाट्सएप पर मैसेज आया है कि राहुल गांधी इसलिए इटली गए हैं क्योंकि वहां चुनाव हैं।' हालांकि, अमित शाह का ये तंज सही ही निकला था, क्योंकि इटली में इन दिनों आम चुनाव हो रहे हैं।

मंगलवार को मेघालय में बनेगी नई सरकार

पूर्वोत्तर राज्यों में 3 मार्च को आए विधानसभा चुनाव के परिणाम से कांग्रेस को करारा झटका लगा है। बीजेपी ने जहां त्रिपुरा में लेफ्ट के 25 साल के शासन को पटखनी देते हुए प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है, वहीं दूसरी तरफ नागालैंड में भी बीजेपी गठबंधन ने जीत हासिल की। मेघालय में कांग्रेस को सबसे ज्यादा 21 सीटें मिलीं थीं। इसके बावजूद बीजेपी और अन्य पार्टियों ने साथ मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। मंगलवार (06 मार्च) को मेघालय में नई सरकार शपथ भी लेगी।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story