×

राहुल ने PM से पूछा छठा सवाल-'22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब'

aman
By aman
Published on: 4 Dec 2017 5:57 AM GMT
राहुल ने PM से पूछा छठा सवाल-22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब
X
राहुल गांधी के अध्‍यक्ष बनते ही युवाओं का बढ़ेगा कद ! दिग्गजों को आराम

नई दिल्ली: कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात के युवाओं की बेरोजगारी और सातवें वेतन आयोग की सिफारिशें लागू नहीं करने को लेकर सोमवार (4 दिसंबर) को पीएम मोदी पर निशाना साधा। राज्य में सातवां वेतन आयोग लागू नहीं होने से अनुबंध और निर्धारित वाले वेतन कर्मचारियों की दशा दयनीय बनी हुई है।

राहुल गांधी ने गुजरात विधानसभा चुनाव होने तक 22 सवाल पूछे जाने के अपने वादे के तहत कहा, '22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब। गुजरात के हालात पर प्रधानमंत्री से छठा सवाल।' उन्होंने कहा, 'बीजेपी सरकार की दोहरी मार। एक तरफ राज्य के युवा बेरोजगार हैं जबकि दूसरी तरफ लाखों अनुबंध और निर्धारित वेतन वाले कामगारों की स्थिति दयनीय बनी हुई है।'

ये भी पढ़ें ...राहुल ने दागा 5वां सवाल- मोदी जी न शिक्षा न पोषण, मिला तो सिर्फ शोषण



पीएम से ये पूछा

राहुल ने पीएम मोदी से पूछा, 'सातवें वेतन आयोग के मुताबिक, हर महीने 18,000 रुपए के वेतन के बावजूद निर्धारित वेतन वाले कामगारों और अनुबंध पर काम करने वाले कामगारों को सिर्फ 5,500 रुपए प्रति महीना और 10,000 रुपए प्रति महीना ही क्यों मिलता है?' राहुल ने 9 दिसंबर को चुनाव होने तक हर रोज मोदी से एक सवाल पूछे जाने की रणनीति के तहत यह सवाल किया।

ये भी पढ़ें ...गुजरात चुनाव : राहुल ने PM मोदी से पूछे सरकारी स्कूल पर तीखे सवाल

राहुल गांधी ने रविवार को राज्य में महिलाओं की सुरक्षा, स्वास्थ्य, शिक्षा और महिलाओं के खिलाफ अपराधों को लेकर सवाल किया था। वहीं, शनिवार को उन्होंने राज्य के सरकारी स्कूलों द्वारा छात्रों से अत्यधिक फीस वसूलने को लेकर सवाल किया था।

ये भी पढ़ें ...मोदी ने निजी कंपनियों से ऊंची दरों पर बिजली खरीदी : राहुल

9 और 14 दिसंबर को गुजरात में होने हैं चुनाव

गौरतलब है कि राज्य की 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए दो चरणों के तहत चुनाव होने हैं। पहले चरण के तहत 9 दिसंबर को, जबकि दूसरे चरण के तहत 14 दिसंबर को चुनाव होने हैं। मतगणना 18 दिसंबर को होगी।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story