×

पाक को दोहरी चेतावनीः राजनाथ बोले- गोलियां नहीं गिनेंगे, राहा ने कहा- मुंह तोड़ देंगे

By
Published on: 8 Oct 2016 8:01 PM GMT
पाक को दोहरी चेतावनीः राजनाथ बोले- गोलियां नहीं गिनेंगे, राहा ने कहा- मुंह तोड़ देंगे
X

बाड़मेर/हिंडनः शनिवार को पाकिस्तान को भारत से दोहरी चेतावनी मिली। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साफ कहा कि अगर हमला हुआ तो भारत गोलियां नहीं गिनेगा। वहीं, हिंडन एयरबेस में एयर चीफ मार्शल अरूप राहा ने कहा कि सैन्यबल बात नहीं, काम करते हैं। सेना हर चुनौती के लिए तैयार है। किसी भी हमले का हम मुंहतोड़ जवाब देंगे।

राजनाथ ने क्या कहा?

राजस्थान में पाकिस्तान से लगी सीमा पर सुरक्षा की समीक्षा करने पहुंचे राजनाथ सिंह ने मुनाबाव चौकी पर कहा कि भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया। दूसरों की जमीन हड़पने का हमारा इरादा भी नहीं है। हम कभी पहले गोली नहीं चलाते, लेकिन हमला हो तो न गोलियां गिनी गई हैं और न गिनी जाएंगी। ये बयान पाकिस्तान में भारतीय फौज के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद तनाव बढ़ने के मद्देनजर आया है।

बीएसएफ की सराहना की

बीएसएफ की सराहना करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार अंतरराष्ट्रीय सीमा पर बुनियादी ढांचे में सुधार के लिए हरसंभव कदम उठाएगी। उन्होंने कहा कि कुछ जगह क्षतिग्रस्त बाड़ की मरम्मत तत्काल करवाई जाएगी। इसके साथ ही सीमा के समानांतर सड़क बनवाने का भी उन्होंने ऐलान किया। इसके अलावा सीमा के पास मोबाइल टावर लगाने और सीमा चौकियों पर और सैटेलाइट फोन देने की बात भी उन्होंने कही।

Next Story