×

पंचकूला, सिरसा के बाद क्या अब रोहतक में होगा 'संग्राम'? छावनी बना

aman
By aman
Published on: 25 Aug 2017 7:52 PM GMT
पंचकूला, सिरसा के बाद क्या अब रोहतक में होगा संग्राम? छावनी बना
X
पंचकूला, सिरसा के बाद क्या अब रोहतक में होगा 'संग्राम'? छावनी बना

रोहतक: अपने ही आश्रम की साध्वी के यौन शोषण मामले में पंचकूला की सीबीआई कोर्ट द्वारा दोषी करार दिए जाने के बाद डेरा प्रमुख राम रहीम को एयरलिफ्ट कर आर्मी के हेलिकॉप्टर से पुलिस प्रशिक्षण केंद्र सुनारिया के अंदर अस्थाई हेलिपेड पर उतारा गया। वहां से राम रहीम को सुनारिया के रेस्ट हाउस में रखा गया है। उनके वहां पहुंचने से पहले ही सीआईएसएफ की कंपनी तैनात कर दी गई।

देश भर की नजर अब रोहतक पर टिकी है। सवाल यही है कि क्या पंचकूला, सिरसा के बाद अब रोहतक में संग्राम का नजारा देखने को तो नहीं मिलेगा।

ये भी पढ़ें ...राम रहीम को दोषी करार देने के बाद भड़की हिंसा, 30 की मौत

तीन किलोमीटर के पूरे क्षेत्र को सील किया

सीआईएसएफ ने पीटीसी सुनारिया से तीन किलोमीटर के पूरे क्षेत्र को सील कर दिया है। सुरक्षा को लेकर भारी इंतजाम किए गए हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड को पूरी तरह से खाली करा दिया गया है। दूसरी तरफ, रोहतक जिले की सीमाओं को पूरी तरह से सील कर डेरा समर्थकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। अब रोहतक प्रशासन की मुश्कलें बढ़ गई हैं।

ये भी पढ़ें ...CM खट्टर बोले- ट्रेन, बसों सबको रोका, पता नहीं कैसे पहुंच गए डेरा समर्थक

इस वजह से फूल रहे रोहतक पुलिस के हाथ-पांव

अंग्रेजी अख़बार टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के मुताबिक, खुफिया रिपोर्ट सरकार के पास पहुंची है कि देर रात तक संत राम रहीम के अनुयायी रोहतक पहुंच सकते हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन के हाथ-पांव फूलने लगे हैं। पुलिस प्रशासन ने जिले के सभी रास्तों पर नाकेबंदी कर दी है। वाहनों की गहनता से जांच की जा रही है। जानकारी यह भी सामने आ रही है कि राम रहीम के करीब 12 से 15 हजार तक अनुयायी रोहतक से ही हैं। ऐसे में प्रशासन के सामने चुनौती है कि अगर रोहतक के अनुयायी उपद्रव पर आमादा होते हैं तो उनसे निपटने की की क्या कोशिश होगी। अब इस पर लगातार नजर रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें ...खट्टर सरकार अब तक कोई भी हिंसा को नहीं कर पाई काबू, आखिर क्यों?

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

वीवीआईपी की सुरक्षा कड़ी

राम रहीम को रोहतक शिफ्ट करने के बाद यहां के वीवीआईपी की सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। हरियाणा सरकार में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु और सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर के आवास की सुरक्षा खास तौर पर बढ़ाई गई है। इसका कारण यह भी है कि साल 2016 में आरक्षण आंदोलन के दौरान आगजनी में वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के आवास को सबसे पहले निशाना बनाते हुए आग के हवाले कर दिया गया था।

ये भी पढ़ें ...#RamRahim: हिंसा से दुखी पीएम नरेंद्र मोदी ने जताई चिंता

एसपी बोले- जिले में समर्थकों के प्रवेश पर पाबंदी

इस संबंध में रोहतक के एसपी पंकज नैन ने जारी बयान के जरिए कहा, कि 'जिले में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। रोहतक में डेरा सच्चा सौदा समर्थकों के प्रवेश पर पाबंदी लगाई गई है। बाहर से आने वाले किसी भी डेरा समर्थक को रोहतक में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। जिले में धारा- 144 लगी हुई है, जो भी डेरा समर्थक रोहतक में प्रवेश करने की कोशिश करेगा उसे वापस खदेड़ दिया जाएगा और उसके खिलाफ कानून के अनुसार कार्यवाही की जाएगी।'

ये भी पढ़ें ...#RamRahim: पंजाब के चार शहरों में कर्फ्यू, पंचकुला में सेना तैनात

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story