×

बीजेपी का सवाल- क्या कांग्रेस का काम सिर्फ सेना का मनोबल गिराना है

Rishi

RishiBy Rishi

Published on 28 Jun 2018 2:37 PM GMT

बीजेपी का सवाल- क्या कांग्रेस का काम सिर्फ सेना का मनोबल गिराना है
X
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली : भाजपा ने मोदी सरकार पर 2016 में नियंत्रण रेखा के पार सर्जिकल स्ट्राइक का राजनीतिक फायदा उठाने का आरोप लगाने के लिए कांग्रेस पर हमला किया है। भाजपा ने गुरुवार को कहा कि विपक्ष ऐसे प्रश्न उठाकर सेना का उत्साह तोड़ रही है और आतंकवादियों का उत्साह बढ़ा रही है। भाजपा ने कहा कि कांग्रेस को राजनीति से ऊपर उठकर सेना का मनोबल नहीं कम करना चाहिए।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं को बताया, "कांग्रेस का पक्ष आतंकवादियों और उनके संरक्षक पाकिस्तान को खुश करने वाला है।"

ये भी देखें : सर्जिकल स्ट्राइक पर राहुल की बात पर बीजेपी ने उठाए बड़े सवाल

उन्होंने कहा, "कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक की प्रमाणिकता पर सवाल उठाकर पाकिस्तान सरकार के अभियान को बड़ी मदद पहुंचाई है।"

प्रसाद ने कहा कि चुनाव नजदीक आने के कारण विपक्ष दल इतना बेताब हो गया है कि वह अब भारतीय सेना का मनोबल कमजोर करने लगा है।

भाजपा नेता ने कहा, "कांग्रेस नेताओं के बयान से पाकिस्तान और आतंकवादियों को फायदा पहुंचेगा। कांग्रेस नेता गुलाब नबी आजाद के बयान पर आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा ने जैसी प्रतिक्रिया दी है, इससे कांग्रेस को जल्द ही लश्कर-ए-तैयबा या कुछ अन्य आतंकवादी संगठनों से प्रमाण पत्र मिल जाएंगे।"

सर्जिकल स्ट्राइट का वीडियो रिलीज कर इसका राजनीतिकरण करने के कांग्रेस के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रसाद ने कहा कि हाल-फिलहाल कोई चुनाव नहीं है।

उन्होंने कहा, "यह वीडियो उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश और यहां तक कि कर्नाटक विधानसभा चुनावों के दौरान भी रिलीज नहीं किया गया। आज कोई चुनाव नहीं है।"

उन्होंने कहा, "क्या कांग्रेस का काम सिर्फ सेना का मनोबल गिराना ही रह गया है। हमें राजनीति से ऊपर उठना चाहिए।"

प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस बार-बार ऐसे गैर जिम्मेदाराना बयान देकर यह साबित कर रही है कि वह अब मुख्यधारा की पार्टी नहीं रह गई है, और भारतीय राजनीति में सिर्फ एक क्षेत्रीय पार्टी रह गई है।

कांग्रेस ने सरकार पर 2016 की सर्जिकल स्ट्राइक के वीडियो को राजनीतिक फायदे के लिए उपयोग करने का आरोप लगाया, तथा पिछले दो दशकों में ऐसी ही स्ट्राइकों के बारे में बताते हुए कहा कि यह अपने तरह की पहली स्ट्राइक नहीं थी।

कांग्रेस का यह बयान नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के लांच पैड पर भारतीय सेना की सर्जिकल स्ट्राइक का वीडियो जारी करने के एक दिन बाद आया है।

ये भी देखें :सर्जिकल स्ट्राइक के हीरो को मिला अब कश्मीर से आतंकवाद खत्म करने का जिम्मा

सर्जिकल स्ट्राइक से कोई जमीनी बदलाव नहीं हुआ : उमर

जम्मू एवं कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने गुरुवार को कहा कि भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के अंदर की गई सर्जिकल स्ट्राइक से जमीन पर कुछ भी बदलाव नहीं हुआ है। 26 सितंबर, 2016 को हुई स्ट्राइक के हाल में जारी किए गए वीडियो फूटेज सामने आने के बाद शुरू हुई बहस पर प्रतिक्रिया देते हुए उमर ने ट्वीट किया, "सर्जिकल स्ट्राइक हुई या नहीं, इसपर बहस से कुछ भी हासिल नहीं किया जा सकता है।"

उन्होंने कहा, "हमें इस पर चर्चा करनी चाहिए कि इस स्ट्राइक से जमीन पर क्या बदलाव हुआ है।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story