×

रामजस कॉलेज: छात्रों के दंगल पर पॉलिटिकल पंच का पावर, नेता से लेकर पहलवान तक अखाड़े में

दिल्ली के रामजस कॉलेज में उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। यह विवाद थमने के बजाए बढ़ता ही जा रहा है। अब इस मामले को राजनीतिक रंग देना शुरू कर दिया गया है।

tiwarishalini
Published on: 28 Feb 2017 5:15 AM GMT
रामजस कॉलेज: छात्रों के दंगल पर पॉलिटिकल पंच का पावर, नेता से लेकर पहलवान तक अखाड़े में
X
रामजस कॉलेज विवाद: छात्रों की लड़ाई पर चढ़ा राजनीतिक रंग, पढ़ें किसने किया सपोर्ट, कौन कर रहा विरोध

रामजस कॉलेज विवाद: छात्रों की लड़ाई पर चढ़ा राजनीतिक रंग, पढ़ें किसने किया सपोर्ट, कौन कर रहा विरोध

नई दिल्ली: दिल्ली के रामजस कॉलेज में उपजा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। यह विवाद थमने के बजाए बढ़ता ही जा रहा है। अब इस मामले को राजनीतिक रंग देना शुरू कर दिया गया है। नेता से लेकर अभिनेता और खेल जगत के लोगों ने भी इस मामले पर अपनी अपनी प्रतिक्रया दी है।

यह भी पढ़ें ... छात्रों के प्रोटेस्ट मार्च में हिस्सा नहीं लेगी शहीद की बेटी गुरमेहर, राहुल गांधी ने भी किया सपोर्ट

क्या है विवाद ?

दरअसल पिछले दिनों दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में एक सेमिनार में जेएनयू के छात्र उमर खालिद को बुलाए जाने के विरोध में बवाल हुआ था। वामपंथी छात्र संगठनों ने एबीवीपी पर पथराव और मारपीट का आरोप लगाया था।

इस घटना के बाद 1999 के करगिल युद्ध में शहीद कैप्टन मंदीप सिंह की बेटी गुरमेहर कौर ने एबीवीपी के खिलाफ बयान दिया। जिसके बाद से ही यह विवाद और बढ़ गया। सोशल मीडिया पर गुरमेहर को निशाना बनाया जाने लगा और उसे रेप की धमकी भी दी गई।

गुरमेहर कौर ने कहा था कि ‘मेरा नाम गुरमेहर कौर है। ये मेरे पिता कैप्टन मंदीप सिंह हैं। वो 1999 के करगिल युद्ध में शहीद हो गए थे। पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा उन्हें युद्ध ने मारा है। जिसके बाद पॉलिटिकल पार्टियों के नेता समेत कई अन्य लोगों ने सोशल मीडिया पर अपनी अपनी प्रतिक्रया दी।

आगे की स्लाइड्स में देखिए कौन है सपोर्ट में और कौन कर रहा विरोध...

राहुल गांधी ने क्या कहा ?

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरमेहर कौर के समर्थन में ट्वीट करते हुए लिखा कि डर की तानाशाही के खिलाफ हम अपने छात्रों के साथ हैं। गुस्से, असहिष्णुता और जहालत में उठी हर आवाज के लिए एक गुरमेहर कौर होगी।



अरविंद केजरीवाल ने क्या कहा ?

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि बीजेपी और एबीवीपी वाले खुद ही देश के खिलाफ नारे लगवाते हैं और विरोध करते हैं.।



पहलवान बबीता फोगाट ने क्या कहा ?

-पहलवान बबीता फोगाट ने भी ट्वीट कर कहा कि जो अपने देश के हक में बात नहीं कर सकती, उसके हक में बात करना ठीक है क्या?



वीरेंद्र सहवाग ने क्या कहा?

-पूर्व इंडियन क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने ट्विटर पर एक फोटो पोस्ट की जिस्मेंउन्होने हाथों में एक तख्ती ले राखी है जिसमें लिखा है कि आई डिड नॉट स्कोर टू ट्रिप्पल सैंचुरीज, माई बैट डिड। बैट में है दम। भारत जैसी कोई जगह नहीं।



रणदीप हुड्डा ने क्या कहा ?

वहीं बॉलीवुड एक्टर रणदीप हुड्डा ने सहवाग के ट्वीट पर ताली बजाते हुए एक पोस्ट ट्वीट किया है, जिसमें लिखा है कि सहवाग का यह ट्वीट तो ट्रिपल सेंचुरी से भी 'ग्रेट' है।



गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने क्या कहा?

इस नौजवान लड़की के दिमाग में गंदगी कौन भर रहा है? एक मजबूत आर्म्ड फोर्स युद्ध को रोकता है. भारत ने कभी किसी पर हमला नहीं किया, लेकिन भारत जब भी कमजोर था, तब हमले हुए



सीताराम येचुरी ने क्या कहा ?

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव सीताराम येचुरी ने रामजस कालेज में हिंसा की घटना पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ए.बी.वी.पी.) फासीवादी तरीके से विश्वविद्यालयों पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है। येचुरी ने कथित धमकी को संघ और उससे जुडे संगठनों की 'फासीवादी प्रवृत्ति' करार दिया।



चेतन भगत ने क्या कहा?

-मशहूर लेखक चेतन भगत ने कहा कि मुझे राष्ट्रवाद से प्यार है।

-लेकिन डंडे के जोर पर थोपे गए राष्ट्रवाद से मुझे नफरत है।





tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story