×

NDA में घमासान, RLSP बोली- नीतीश कुमार पर हमें भरोसा नहीं

Rishi
Published on: 7 Jun 2018 2:09 PM GMT
NDA में घमासान, RLSP बोली- नीतीश कुमार पर हमें भरोसा नहीं
X

पटना : बिहार में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में अगले लोकसभा चुनाव को लेकर 'प्रेशर पॉलिटिक्स' थमने का नाम नहीं ले रहा है। जनता दल (युनाइटेड) जहां नीतीश कुमार के चेहरे पर चुनाव लड़ने और 25 सीटें देने की मांग कर रहा है, वहीं राष्ट्रीय लोकसमता पार्टी (रालोसपा) का दावा है कि विधानसभा चुनाव में केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा राजग का चेहरा होंगे। भाजपा द्वारा राजग के सभी घटक दलों के लिए गुरुवार को पटना में जहां 'मित्रता रात्रिभोज' का आयोजन किया गया है, वहीं इसके ठीक पहले रालोसपा ने पार्टी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री पद के लिए योग्य चेहरा बताते हुए कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में कुशवाहा ही राजग का चेहरा होंगे।

पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नागमणि ने यहां गुरुवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा, "बिहार में उपेंद्र कुशवाहा का जनाधार बड़ा है, इसीलिए आगामी विधानसभा चुनाव के लिए वे ही 'सीएम मेटेरियल' हैं और राजग की तरफ से वही चुनाव में चेहरा होंगे। इस बारे में हम राजग के केंद्रीय नेताओं से बात करेंगे।"

ये भी देखें : सरकार ! कड़वी हो गई चीनी, एक महीने में प्रति क्विंटल 500 रुपये बढ़े

उन्होंने कहा कि भाजपा के बाद रालोसपा का ही जनाधार है। उन्होंने कहा कि बगैर उपेंद्र कुशवाहा को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए राजग बिहार में सरकार नहीं बना पाएगा।

इस क्रम में नागमणि ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिसका वोट हो, उसी का चेहरा चुनाव में होना चाहिए। उन्होंने कहा कि नीतीश का चेहरा मुख्यमंत्री के रूप में रालोसपा को मंजूर नहीं है। बिहार में विधानसभा चुनाव 2020 में होना है।

इस बीच रालोसपा के सूत्रों का कहना है कि नरेंद्र मोदी सरकार के चार वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में भाजपा द्वारा पटना के ज्ञानभवन में आयोजित रात्रिभोज में रालोसपा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा भाग नहीं लेंगे। इस भोज में राजग के सभी घटक दलों के नेताओं को आमंत्रित किया गया है।

ये भी देखें : राजनीति: सत्ता के लिए शाह का ‘सपंर्क फॉर समर्थन’ तो राहुल कह रहे- आ गले लग जा

आगामी लोकसभा चुनाव में 'चेहरा' को लेकर पहले से ही राजनीति गर्म है। जद (यू) जहां बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के चेहरे पर ही चुनाव लड़ने की बात कर रहा है, वहीं लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान ने नरेंद्र मोदी के नाम पर चुनाव लड़ने की बात कही है। भाजपा तो चाहती है कि मोदी के नाम पर अगला चुनाव लड़ा जाए। जहां तक सीटों के बंटवारे की बात है, जद (यू) चाहता है 40 में से 25 सीटें, लोजपा को चाहिए 7 सीटें, रालोसपा चाहती है 5 सीटें। ऐसे में भाजपा के लिए बच जाती हैं मात्र 3 सीटें।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story