×

रोहिंग्या: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- पीड़ितों की अनदेखी भी नहीं की जा सकती

aman
By aman
Published on: 13 Oct 2017 10:21 AM GMT
रोहिंग्या: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- पीड़ितों की अनदेखी भी नहीं की जा सकती
X
रोहिंग्या मुद्दा: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- पीड़ितों की अनदेखी भी नहीं की जा सकती

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने रोहिंग्या शरणार्थियों को देश में शरण देने या वापस भेजने के मामले पर सुनवाई 21 नवंबर तक के लिए टाल दिया है। कोर्ट ने शुक्रवार (13 अक्टूबर) को सुनवाई के दौरान सभी पक्षों को अपने तर्क तैयार करने को कहा। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा सहित तीन जजों की बेंच रोहिंग्या शरणार्थियों की याचिका पर सुनवाई कर रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने रोहिंग्या मुद्दे पर सुनवाई के दौरान कहा, कि 'मानवीय मूल्य हमारे संविधान का आधार है। देश की सुरक्षा और आर्थिक हितों की रक्षा जरूरी है। लेकिन, पीड़ित महिलाओं और बच्चों की अनदेखी भी नहीं की जा सकती।'

ये भी पढ़ें ...रोहिंग्या मुसलमानों पर भागवत का हमला, बोले- ये देश के लिए खतरा हैं

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को आदेश दिया है कि वह अगली सुनवाई तक इन्हें (रोहिंग्या शरणार्थियों) वापस भेजने का फैसला न ले। बता दें, कि देश में रह रहे रोहिंग्या शरणार्थियों ने केंद्र सरकार के उस फैसले को चुनौती दी है, जिसमें उन्हें भारत से वापस भेजने को कहा गया है।

ये भी पढ़ें ...रोहिंग्या मुद्दा: वरुण ने अपनी ही सरकार को दिलाई ‘अतिथि देवो भव:’ की याद



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story