×

चंदन गुप्ता की हत्या का मुख्य आरोपी सलीम कासगंज से गिरफ्तार

aman
By aman
Published on: 31 Jan 2018 7:43 AM GMT
चंदन गुप्ता की हत्या का मुख्य आरोपी सलीम कासगंज से गिरफ्तार
X
चंदन गुप्ता की हत्या का मुख्य आरोपी सलीम कासगंज से गिरफ्तार

कासगंज: गणतंत्र दिवस के अवसर पर तिरंगा यात्रा के दौरान चंदन गुप्ता नामक युवक को गोली लगी थी, जिसकी मौत के बाद कासगंज में हिंसा भड़क गई थी। इस घटना के बाद से ही पुलिस गोली चलाने वाले मुख्य आरोपी सलीम की तलाश कर रही थी। पुलिस ने बुधवार (31 जनवरी) को सलीम को कासगंज से गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की। इसे पुलिस की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। बता दें, कि इस मामले में सलीम के अलावा उसके दो भाइयों नसीम और वसीम को भी आरोपी बनाया गया है।

मीडिया खबरों के मुताबिक, सलीम पर पहले से भी मुकदमे दर्ज हैं। पिछले दिनों सलीम के घर की तलाशी में देसी बम और पिस्तौल बरामद हुआ था। बीते कई दिनों से पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी। पुलिस ने सलीम के घर पर बुधवार को ही कुर्की के नोटिस भी चस्पा किए थे। आज अगर वो हाजिर नहीं होता या पकड़ा जाता तो पुलिस 1 फ़रवरी को उसके घर कुर्क करने जाती।

बता दें, कि इससे पहले जिले के डीएम आरपी सिंह ने सोमवार को शुरुआती जांच पर बड़ा खुलासा किया था। आरपी सिंह ने कहा था कि चंदन गुप्ता को लगी गोली छत से चलाई गयी थी। हालांकि, उन्होंने ये भी कहा था कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही निष्कर्ष तक पहुंचा जा सकता है।

गौरतलब है, कि 26 जनवरी के मौके पर हुई सांप्रदायिक झड़प में चंदन गुप्ता को गोली लगी थी, जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी। यूपी सरकार ने पूरे मामले की जांच एसआईटी को सौंपी है। केंद्र सरकार ने भी प्रदेश सरकार से कासगंज हिंसा को लेकर रिपोर्ट तलब की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story