×

PNB घोटाला: आंच चंदा कोचर तक, ICICI ने चोकसी को दिए थे 5,280 Cr.

aman
By aman
Published on: 6 March 2018 7:24 AM GMT
PNB घोटाला: आंच चंदा कोचर तक, ICICI ने चोकसी को दिए थे 5,280 Cr.
X

मुंबई: पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) महाघोटाले की आंच अब अपने लपेटे में कईयों को ले रहा है। सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से कार्रवाई का सिलसिला लगातार है। जांच एजेंसियों ने मंगलवार (06 मार्च) को सीरियस फ्रॉड इन्वेस्टीगेशन ऑफिस (सीएफआईओ) की तरफ आईसीआईसीआई बैंक की सीईओ चंदा कोचर और एक्सिस बैंक की सीईओ शिखा शर्मा को समन भेजा है।

यह समन पीएनबी महाघोटाले की राशि से अलग मामले में भेजा गया है। आरोप है कि करीब 31 बैंकों ने मेहुल चोकसी के गीतांजलि ग्रुप को करीब 5,280 करोड़ रुपए लोन दिया था। इन बैंकों में आईसीआईसीआई बैंक के करीब 405 करोड़ रुपए और एक्सिस बैंक की भी बड़ी राशि शामिल है। दोनों को आज ही पूछताछ के लिए बुलाया है।

इस सम्बन्ध में सीएफआईओ की तरफ से कहा गया है, कि 'दोनों बैंकों से इस मामले में जानकारी ली जाएगी। दोनों बैंकों के प्रमुख से इसी मामले में पूछताछ की जाएगी।' इसके अलावा पीएनबी के एमडी सुनील मेहता को भी समन जारी किया गया है। मेहता को बुधवार को पेश होने के लिए कहा गया है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story