×

शत्रुघ्न का फिर PM पर वार, कहा- बहुत हुआ पाकिस्तान, लौटें विकास मॉडल पर

aman
By aman
Published on: 11 Dec 2017 9:36 AM GMT
शत्रुघ्न का फिर PM पर वार, कहा- बहुत हुआ पाकिस्तान, लौटें विकास मॉडल पर
X

नई दिल्ली: अकसर अपने बयानों और ट्वीट से विवादों में रहने वाले बीजेपी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने सोमवार (11 दिसंबर) को पीएम मोदी से राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ 'अनसुलझे और अविश्वसनीय' कहानियां गढ़ने को लेकर सवाल उठाए। गौरतलब है, कि पीएम मोदी ने एक दिन पहले ही कांग्रेस नेताओं पर पाकिस्तानी उच्चायुक्त के साथ बैठक करने का आरोप लगाया था, जिसके बाद सिन्हा की यह टिप्पणी आई है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, 'सर, कैसे भी करके चुनाव जीतने के लिए, वह भी चुनावी प्रक्रिया के अंतिम क्षणों में, क्या यह जरूरी है कि राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ हर रोज नए अनसुलझे और अविश्वसनीय कहानियों के साथ सामने आया जाए?' सिन्हा ने एक ट्वीट में कहा, 'अब उन्हें पाकिस्तानी उच्चायुक्त और जनरलों के साथ जोड़ दिया! अतुलनीय।'

ये भी पढ़ें ...शत्रुघ्न बोले-‘पद्मावती’ पर PM मोदी की चुप्पी को बहुत देर हो गई



मोदी ने उठाये थे गंभीर आरोप

दरअसल, पीएम मोदी ने रविवार को आरोप लगाया था कि कांग्रेस नेताओं के एक समूह ने मणिशंकर अय्यर के घर पर पाकिस्तान के उच्चायुक्त के साथ बैठक की थी। साणंद में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, कि अय्यर के आवास पर हुई बैठक में पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी शामिल हुए थे।

अय्यर के आवास पर हुई थी बैठक

कांग्रेस पर निशाना जारी रखते हुए मोदी ने कहा था, कि 'अय्यर के आवास पर एक बैठक हुई थी, जिसमें पाकिस्तान के उच्चायुक्त, पाकिस्तान के विदेश मंत्री, अंसारी और मनमोहन सिंह मौजूद रहे थे। बैठक करीब तीन घंटे तक चली थी। बैठक के अगले दिन मणिशंकर ने मुझे 'नीच' कहा।' अय्यर को इस टिप्पणी के लिए कांग्रेस ने अपनी प्राथिमक सदस्यता से तुरंत निलंबित कर दिया था। उन्होंने अपनी टिप्पणी के लिए माफी भी मांग ली थी।

वादों की तरफ ध्यान दें जो किए गए थे

सिन्हा ने पीएम को सलाह दी, कि उन्हें सांप्रदायिकता का माहौल बनाने के बजाए 2014 के आम चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा किए गए वादों के तरफ लौट जाना चाहिए। उन्होंने कहा, 'सर, नई कहानियों, आवरणों, घुमाव व मोड़ों के बजाए, सीधे वादों की तरफ ध्यान दें जो किए गए थे। जिनमें हमने आवास, विकास, युवाओं को रोजगार, स्वास्थ्य, 'विकास मॉडल' की बात कही थी।'



पटना साहिब से बीजेपी सांसद ने दूसरे ट्वीट में कहा, 'सांप्रदायिकता का माहौल बनाना बंद करें और स्वस्थ राजनीति व स्वस्थ चुनाव की तरफ वापस लौटें। जय हिंद।' पूर्व केंद्रीय मंत्री सिन्हा को मोदी सरकार की नीतियों के खिलाफ मुखरता से बोलने के लिए जाना जाता है।

आईएएनएस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story