×

शिवसेना को लगी मिर्ची, बुलेट ट्रेन को बताया- मोदी का 'महंगा सपना'

मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना की सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सहयोगी शिवसेना ने गुरुवार को इसकी आलोचना करते हुए इसे पीएम नरेंद्र मोदी का 'महंगा सपना' बताया। उन्होंने कहा कि इस परियोजना से देश को 108,000 करोड़ रुपए की चपत लगेगी।

tiwarishalini
Published on: 14 Sep 2017 10:56 AM GMT
शिवसेना को लगी मिर्ची, बुलेट ट्रेन को बताया- मोदी का महंगा सपना
X
शिवसेना को लगी मिर्ची, बुलेट ट्रेन को बताया- मोदी का 'महंगा सपना'

मुंबई : मुंबई-अहमदाबाद बुलेट ट्रेन परियोजना की सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की सहयोगी शिवसेना ने गुरुवार को इसकी आलोचना करते हुए इसे पीएम नरेंद्र मोदी का 'महंगा सपना' बताया। उन्होंने कहा कि इस परियोजना से देश को 108,000 करोड़ रुपए की चपत लगेगी।

भारत के पहले हाई-प्रोफाइल उच्च गति वाली रेल परियोजना की नींव गुरुवार को संयुक्त रूप से पीएम नरेंद्र मोदी और उनके जापानी समकक्ष शिंजो आबे ने रखी।

यह भी पढ़ें .... जानिए आखिर कैसी होगी आपकी बुलेट ट्रेन, कब पूरा होगा ये सपना?

शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' और 'दोपहर का सामना' में कहा, "जापान इस परियोजना के लिए कील से लेकर रेल, मानव शक्ति से लेकर प्रौद्योगिकी और यहां तक की सीमेंट-कंक्रीट सब कुछ लाएगा..भूमि और पैसा गुजरात और मुंबई से आएगा और टोक्यो सारा मुनाफा लेगा, लेकिन लूट और धोखाधड़ी के बावजूद सभी मोदी को इस परियोजना के लिए बधाई दे रहे हैं।"

यह भी पढ़ें .... PM-शिंजो ने बुलेट ट्रेन प्रोजेक्ट की रखी नींव, बोले- सीमा से परे दोस्ती

सेना ने यह भी जिक्र किया कि मुंबई का बोझ से दबा और असुरक्षित उपनगरीय रेल धन और सुधार के अभाव से जूझ रहा है और राज्य में कई अधूरी परियोजनाएं लंबित हैं।

सेना ने कहा कि बुलेट ट्रेन भारत की आम जनता का सपना नहीं है। यह सिर्फ धनाढ्य वर्ग के लिए है और इसकेलिए गोयल खास तौर से चुने गए हैं और यह गुजरात को उद्योगपतियों कुछ नया देने के लिए हैं, जहां जल्द ही चुनाव होने वाले हैं।

यह भी पढ़ें .... मोदी को मिला शिंजो का साथ, अब दिवालिया होगा चीन !

सेना ने निशाना साधते हुए कहा कि किसानों के छूट देने का मुद्दा उठाने पर सीएम देवेंद्र फडणवीस इसे अराजकता बताते हैं और मोदी के सपने के लिए 30,000 करोड़ रुपए से ज्यादा की धनराशि दे रहे हैं। मुखपत्र में कहा गया, "अब हम आशा और दुआ करते हैं कि बुलेट ट्रेन का इस्तेमाल मुंबई को लूटने के लिए नहीं किया जाए।"

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story