×

शिवसेना का शाह पर निशाना, BJP हर चुनाव जीत जाएगी, कश्मीर की लड़ाई कौन जीतेगा?

tiwarishalini
Published on: 19 Jun 2017 10:10 AM GMT
शिवसेना का शाह पर निशाना, BJP हर चुनाव जीत जाएगी, कश्मीर की लड़ाई कौन जीतेगा?
X

मुंबई: शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की मुंबई में मुलाकात के महज एक दिन बाद सोमवार को शिवसेना ने जम्मू-कश्मीर और बंगाल की स्थिति को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा। शिवसेना ने पार्टी के मुखपत्र 'सामना' और 'दोपहर का सामाना' में एक संपादकीय में कहा, "अमित शाह का कहना है कि अगर महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव हुए तो वे उसमें जीत हासिल कर लेंगे। वे राष्ट्रपति चुनाव भी जीत सकते हैं, लेकिन जम्मू-कश्मीर में चल रही लड़ाई कौन जीतेगा?"

यह भी पढ़ें .... राष्ट्रपति चुनाव : शाह, फडणवीस ने उद्धव, आदित्य ठाकरे से की मुलाकात

शिवसेना ने कश्मीर घाटी में आतंकवाद और पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग में जारी हिंसा पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि धरती पर मौजूद स्वर्ग जैसे ये स्थल इतने बुरे दौर से गुजर रहे हैं, लेकिन 'कुछ लोगों' को केवल महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव जीतने की पड़ी है।

संपादकीय में कहा गया है, "हम उन्हें शुभकामनाएं देते हैं, हालांकि हम महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव जीतने या हारने को लेकर चिंतित नहीं हैं। हमारी सबसे बड़ी चिंता है कि क्या लंबे समय तक कश्मीर भारत के नक्शे पर रह पाएगा।"

संपादकीय के अनुसार, "बीजेपी राष्ट्र-विरोधी तत्वों के साथ एकजुट खड़ी है, वह महबूबा का समर्थन कर रही है, जो लापरवाही से बयानबाजी कर रही हैं, लेकिन 'संघ' के किसी भी सदस्य में उन्हें चुनौती देने का साहस नहीं है।"

शिवसेना ने कहा कि जब भी कश्मीर में हमारे सुरक्षा बल मुठभेड़ करते हैं या आतंकवादियों को मार गिराते हैं, उसके बाद भारतीय सेना के शिविरों पर जवाबी हमले किए जाते हैं, जिनमें हमारे जवान शहीद होते हैं।

शिवसेना ने कहा, "पश्चिम बंगाल में अलगाववादी भारी हथियारों से लैस हैं और उन्हें विभिन्न गुटों से समर्थन मिल रहा है। हालांकि, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी उन्हें बातचीत के लिए आमंत्रित करने का हर संभव प्रयास कर रही हैं।"

शिवसेना ने कहा कि ऐसा लगता है कि आईएस, लश्कर-ए-तैयबा, अल-कायदा और आईएसआई (पाकिस्तान) ने संवेदनशील सीमावर्ती राज्य पर पहले ही कब्जा कर लिया है।

यह भी पढ़ें .... राष्ट्रपति चुनाव: मोदी का ‘राम’ स्ट्रोक, जानिए कौन हैं रामनाथ कोविंद ?

संपादकीय के अनुसार, "इन लोगों (बीजेपी/संघ) को वहां ध्यान देना चाहिए और यह सोचना चाहिए कि आप जम्मू-कश्मीर की लड़ाई कैसे जीत सकते हैं।

उन्हें सुनिश्चित करना चाहिए कि हमारे जवानों की शहादत व्यर्थ न जाए। वहां की स्थिति हाथ से बाहर निकल चुकी है। कश्मीर को बचाना जरूरी है।"

--आईएएनएस

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story