राष्ट्रपति चुनाव: शिवसेना ने खोला पत्ता, शाह से कहा- MS स्वामीनाथन को बनाएं अगला प्रेसिडेंट

Published by aman Published: June 16, 2017 | 2:35 pm
Modified: June 16, 2017 | 2:48 pm
राष्ट्रपति चुनाव: शिवसेना ने खोला पत्ता, शाह से कहा- MS स्वामीनाथन को बनाएं अगला प्रेसिडेंट

नई दिल्ली: राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी को लेकर जारी उठापटक के बीच शिवसेना ने शुक्रवार को अपना पत्ता खोल दिया। शिवसेना ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को सुझाव दिया है कि यदि संघ प्रमुख मोहन भागवत को देश का राष्ट्रपति नहीं बना सकते, तो वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को भारत का राष्ट्रपति बनाया जाए। शिवसेना नेता संजय राउत ने बताया, कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने अमित शाह को एमएस स्वामीनाथन के नाम का सुझाव दिया है।

ये भी पढ़ें …राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे राजनाथ-वेंकैया

गौरतलब है कि इससे पहले साल 2002 में राष्ट्रपति चुनाव में भी कुछ एेसी ही स्थिति बनीं थी। उस वक़्त विपक्ष अाम सहमति को तैयार नहीं था। तब सपा सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने प्रसिद्ध वैज्ञानिक डॉ एपीजे अब्दुल कलाम के नाम प्रस्ताव रखा था। इस प्रस्ताव को तत्कालीन पीएम अटल बिहारी की सहमति मिल गई थी। उस समय विपक्ष के पास कोई चारा था नहीं। इसलिए डॉ. कलाम को ही पक्ष तथा विपक्ष का साझा उम्मीदवार घोषित किया गया।

ये भी पढ़ें …राष्ट्रपति चुनाव: शत्रुघ्न सिन्हा का ‘आडवाणी राग’, ट्विटर पर प्रेसिडेंट बनाने की छेड़ी मुहिम

सोनिया से मिले राजनाथ-नायडू
वहीं, दूसरी अोर राष्ट्रपति चुनाव को लेकर आज केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और वेंकैया नायडू ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, कि ‘बीजेपी नेताअों ने राष्ट्रपति उम्मीदवार का नाम नहीं बताया, बल्कि हमसे ही पूछा की किसे राष्ट्रपति बनाया जाए।’ नायडू इससे पहले एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल और बसपा के सतीश चंद्र मिश्रा से भी बात कर चुके हैं।

ये भी पढ़ें …राष्ट्रपति चुनाव: उम्मीदवार चुनने के लिए शाह ने बनाई समिति, जानिए कौन कौन है शामिल

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App