×

MP: 'मंदिर' से गोडसे की मूर्ति जब्त, शिवराज के मंत्री ने बताया था महापुरुष

aman
By aman
Published on: 21 Nov 2017 12:42 PM GMT
MP: मंदिर से गोडसे की मूर्ति जब्त, शिवराज के मंत्री ने बताया था महापुरुष
X
MP: 'मंदिर' से गोडसे की मूर्ति जब्त, शिवराज के मंत्री ने बताया था महापुरुष

भोपाल: मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह की कैबिनेट में मंत्री लाल सिंह आर्य ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को 'महापुरुष' बताया है। मंत्री का यह बयान ग्वालियर में नाथूराम गोडसे की मूर्ति स्थापित कर मंदिर बनाए जाने के बाद आया है। हालांकि, मंगलवार (21 नवंबर) शाम तक प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए तथाकथित मंदिर से गोडसे की मूर्ति जब्त कर ली।

एक खबरिया चैनल से बातचीत में लाल सिंह आर्य ने कहा, कि 'हिंदू महासभा को नाथूराम गोडसे की मूर्ति स्थापित करने के पहले सरकार से अनुमति मांगनी चाहिए थी।' गोडसे के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में मंत्री ने उसे 'महापुरुष' का दर्जा दिया।

ये भी पढ़ें ...इसे कहते हैं बेशर्मी की हाईट! हत्यारे गोडसे को अपनी विरासत बता रहे हैं ये

क्या है मामला?

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के दौलतगंज में हिन्दू महासभा के कार्यकर्ताओं ने प्रशासन से इजाजत लिए बगैर अपने कार्यालय में गोडसे का मंदिर बनाया है जहां उसकी मूर्ति स्थापित की गई है। इसके बाद ग्वालियर प्रशासन हरकत में आई। प्रशासन ने हिंदू महासभा को नोटिस जारी की। कहा, कि पुलिस के जरिए पता चला है कि दौलतगंज स्थित हिंदू महासभा भवन के एक कमरे में नाथूराम गोडसे की प्रतिमा स्थापित की गई है। उस जगह को गोडसे का मंदिर घोषित किया गया है। यह मंदिर निर्माण पूरी तरह अवैध है। इसके लिए किसी से अनुमति नहीं ली गई है।' हालांकि, इसके बाद हिंदू महासभा ने नोटिस का जवाब भी दिया, लेकिन प्रशासन उससे संतुष्ट नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें ...लालू का हमला! ये असल में गोडसे और हिटलर का बड़का वाला पुजारी है…बूझो कौन

प्रशासन ने कब्जे में ली मूर्ति

इसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए नाथूराम की मूर्ति को कब्जे में ले लिया है। जिला कलेक्टर ने मूर्ति हटाने के आदेश दिए थे। प्रशासन ने कमरा सील कर दिया है। मौके पर पुलिस टीम मौजूद है।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story