2 स्‍पेशल ट्रेन, 10 हजार शिवसैनिक, महाराष्‍ट्र सरकार के मंत्रियों संग पहुंचेंगे अयोध्‍या

लखनऊ: लोकसभा चुनाव नजदीक आते देख अयोध्या में राम मंदिर को लेकर चलने वाली मुहिम में तेजी होती जा रही है। अंतराष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद ने प्रवीण तोगड़िया के अयोध्या कूच के बाद अब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के अयोध्या कूच की तैयारी होने लगी है। ठाकरे के 25 नवंबर को अयोध्या पहुंचने के आह्वान से खुफिया तंत्र सक्रिय है। जिले-जिले के शिवसैनिकों की टोह ली जा रही है। कहां से कितनी संख्या में शिवसैनिक कूच करेंगे, इसका आंकलन किया जा रहा है। उनके साधनों के बारे में भी जानकारी जुटाई जा रही है। उधर शिवसैनिकों ने भी तैयारियों को लेकर बैठकें शुरू कर दी हैं। सूत्रों की मानें तो दो स्‍पेशल ट्रेनों से करीब 10 हजार शिवसैनिक 25 नवंबर को अयोध्‍या पहुंचेंगे और उनके साथ महाराष्‍ट्र की फड़नवीस सरकार के कुछ मंत्री भी शामिल हो सकते हैं।

ये भी देखें: 100 कैमरे, 200 लोगों की टीम, सबने मिलकर ले ली ‘अवनि’ की जान

उद्ध्‍व ठाकरे ने ठोंकी है ताल

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने भी ताल ठोंक दी है। 25 नवंबर को शिवसैनिकों से अयोध्‍या पहुंचने के लिए अपील की गई है। रास्ते में पड़ने वाली जिला इकाइयों पर भी सूचनाएं पहुंच रही है।

ये भी देखें: SHO को सोशल मीडिया में महिला को ‘I LOVE YOU’ लिखना पड़ा भारी, सस्पेंड

ये भी देखें: सहारनपुर: जीआरपी थाने में युवक की पिटाई का वीडियो वायरल, देखें विडियो

हर जिले से जाएंगे सौ शिवसैनिक

सूत्रों के अनुसार हर जिले से 100 के करीब शिवसैनिकों के पहुंचने की संभावना जताई जा रही है। करीब सौ शिवसैनिक हर जिले से ले जाने का लक्ष्य तय किया गया है। शिवसेना, युवा इकाई, संत सेना, भवानी सेना, किसान सेना आदि संगठनों की बैठकें शुरू हो गई हैं। चर्चा है कि नाम-पते दर्ज किए जा रहे हैं कि आखिर कितनी संख्या में शिवसैनिक रवाना होंगे। इसको लेकर सुरक्षा एजेंसिंयां भी हाई अलर्ट पर हैं।