×

राधे मां को कुर्सी देना पड़ा भारी, SHO लाइन हाजिर, 5 पुलिस वाले सस्पेंड

aman
By aman
Published on: 5 Oct 2017 8:02 PM GMT
राधे मां को कुर्सी देना पड़ा भारी, SHO लाइन हाजिर, 5 पुलिस वाले सस्पेंड
X
विवादास्पद राधे मां को कुर्सी देना SHO पर पड़ा भारी, हुए लाइन हाजिर

नई दिल्ली: विवेक विहार थानाध्यक्ष को विवादास्पद राधे मां का थाने में स्वागत करना भारी पड़ गया है। दिल्ली डीजीपी ने पूरे मामले की जांच के आदेश देते हुए इस तस्वीर के सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस ने एसएचओ संजय शर्मा को लाइन हाजिर तो 5 पुलिसवालों को सस्पेंड कर दिया है।

गौरतलब है कि नवरात्र की अष्टमी के दिन विवेक विहार थाने में विवादास्पद राधे मां पहुंची थीं। इस दौरान विवेक विहार थानाध्यक्ष ने ना केवल उनका स्वागत किया बल्कि उन्हें बैठने के लिए अपनी कुर्सी भी दे दी। राधे मां के सामने वह हाथ जोड़े खड़े रहे। सोशल मीडिया पर यह तस्वीर वायरल होते ही बीजेपी ने दिल्ली सरकार से इस्तीफे तक की मांग कर डाली।

ये भी पढ़ें ...लाइक के बदले रुपए: आरोपित कंपनियों के खिलाफ ED ने दाखिल की चार्जशीट

जांच के आदेश

पुलिस उपायुक्त नुपूर प्रसाद ने गुरुवार (05 अक्टूबर) को बताया, कि पूर्वी दिल्ली के विवेक विहार थाने के थाना प्रभारी संजय शर्मा की कुर्सी पर राधे मां के बैठे होने की एक तस्वीर सामने आने के बाद संजय के इस 'गैर पेशेवर आचरण' की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें ...जज गवर्मेंट सपोर्टिव नहीं, हम हर दिन सरकार की खिंचाई करते हैं : SC

हाथ जोड़े खड़ा है अधिकारी

नुपूर प्रसाद ने कहा, कि 'जब तक जांच पूरी नहीं हो जाती, थाना प्रभारी को जिला पुलिस लाइन को रिपोर्ट करने के लिए कहा गया है।' प्रसाद ने कहा कि राधे मां की यह तस्वीर 28 सितंबर को ली गई थी, जिसमें यह भी दिख रहा है कि राधे मां के पीछे एक पुलिस अधिकारी हाथ जोड़े खड़ा है।

ये भी पढ़ें ...Newstrack Impact : पुलिस जीप के बोनट पर बैठ घूमना पड़ेगा भारी, होगी कार्रवाई

एक और पुलिस थाने में 'गैर पेशेवर आचरण'

दिल्ली पुलिस के मुख्य प्रवक्ता देवेंद्र पाठक ने कहा, कि 'एक और पुलिस थाने के चार से पांच पुलिस अधिकारियों का भी 'गैर पेशेवर आचरण' सामने आया है। उन्होंने कहा कि राधे मां के साथ गाना गा रहे पुलिस अधिकारियों के वीडियो का भी जिक्र किया गया है। यह वीडियो राधा मां के आधिकारिक फेसबुक पेज 'परम श्रद्धेय श्री राधे मां', जिस पर उनके 5 लाख से ज्यादा अनुयायी हैं, पर 3 अक्टूबर को पोस्ट किया गया है।' देवेंद्र पाठक ने कहा, कि शाहदरा के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त दोनों घटनाओं की जांच करेंगे।

ये भी पढ़ें ...किसानों के कपड़े उतरवा लॉकअप में बंद किये जाने पर NHRC का MP सरकार को नोटिस

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story