×

बैडमिंटन: पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड रैंकिंग में बनीं नंबर- 2 खिलाड़ी

aman
By aman
Published on: 6 April 2017 11:48 AM GMT
बैडमिंटन: पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड रैंकिंग में बनीं नंबर- 2 खिलाड़ी
X

नई दिल्ली: रियो ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु ने बीडब्ल्यूएफ (वर्ल्ड बैडमिंटन असोसिएशन) विश्व रैंकिंग में टॉप-2 में जगह बना ली है। हाल ही में स्पेन की कैरोलिन मारिन को हराकर सिंधु ने इंडिया ओपन चैंपियन खिताब अपने नाम किया था। हैदराबाद की इस 21 वर्षीय खिलाड़ी की इससे पहले सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग नंबर-5 थी।



सिंधु की इस सफलता की जानकारी मिलते ही कई लोगों ने उन्हें शुभकामनाएं दी। बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने जानकारी देते हुए ट्वीट किया है। ट्विट में लिखा है 'पीवी सिंधु अपना ही रेकॉर्ड तोड़कर नए प्रतिमान स्थापित कर रही हैं। वर्ल्ड नंबर 2'। इसके बाद खेल राज्यमंत्री विजय गोयल ने ट्वीट कर इस उपलब्धि के लिए उन्हें बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, 'खेलों के लिए आज महान दिन है।'



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story