×

सिद्धारमैया के 'हिंदू उग्रवादी' कहने पर BJP ने राहुल को बताया 'अस्थाई हिंदू'

aman
By aman
Published on: 11 Jan 2018 11:29 AM GMT
सिद्धारमैया के हिंदू उग्रवादी कहने पर BJP ने राहुल को बताया अस्थाई हिंदू
X
सिद्धारमैया के 'हिंदू उग्रवादी' कहने पर BJP ने राहुल को बताया 'अस्थाई हिंदू'

बेंगलुरु: कर्नाटक में आगामी अप्रैल में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस और बीजेपी की तैयारियां जोरों पर हैं। इसी दोनों दलों में जुबानी जंग भी तेज हो गई है। कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के आरएसएस और बीजेपी के कार्यकर्ताओं को 'हिंदू उग्रवादी' बताने पर बीजेपी ने पलटवार किया है। बीजेपी ने गुरुवार ( 11 जनवरी) को कहा, कि 'कांग्रेस पार्टी का हिंदुओं के प्रति रुख खुलकर सामने आ गया है। इसमें कुछ नया नहीं है।'

बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, कि 'पहले भी कांग्रेस सरकार के दौरान हिंदू आतंकवाद की बात सामने लाई गई थी। एक बार फिर कर्नाटक में इस मुद्दे को उठाया जा रहा है।' पात्रा ने कहा, 'राहुल गांधी जनेऊ पहनकर 'अस्थाई हिंदू' बनने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस की सोच अब सामने आ रही है।' पात्रा ने इस दौरान विकीलीक्स द्वारा राहुल गांधी के हिंदू टेरर वाले खुलासे का भी जिक्र किया।

ये भी पढ़ें ...जनेऊधारी हिंदू RaGa : अद्भुत न ? कभी देखा है ऐसा ! लोग पूछ रहे कैसे-कैसे सवाल !

बीजेपी पलटवार के मूड में

सिद्धारमैया के इस बयान के बाद बीजेपी पूरी तरह से पलटवार के मूड में है। कर्नाटक बीजेपी ने कल यानि शुक्रवार (12 जनवरी) से पूरे राज्य में जेल भरो आंदोलन का ऐलान किया है। बीजेपी नेताओं का कहना है, कि 'हम सरकार से कहेंगे चूंकि हम बीजेपी और आरएसएस से हैं, इसलिए हमें गिरफ्तार कर लीजिए। कांग्रेस आरएसएस पर प्रतिबंध की बात करती है लेकिन उन्होंने खालिस्तान, उल्फा और लिट्टे का समर्थन किया है। सीएम को अपने बयान पर माफी मांगनी चाहिए।'

ये भी पढ़ें ...आखिर क्या है जनेऊ व उसके नियम, राहुल गांधी भी जानते हैं इन 3 धागों की ताकत

क्या कहा था सिद्धारमैया ने

सीएम सिद्धारमैया ने कहा था, कि 'बीजेपी, आरएसएस और बजरंग दल एक तरह के आतंकवादी हैं। जो भी समाज की शांति को भंग करते हैं उन्हें सरकार को बर्दाश्त नहीं करना चाहिए। चाहे वो पीएफआई हो, एसडीपीआई हो या वीएचपी, आरएसएस।' हालांकि, बाद में सिद्धारमैया ने कहा कि मेरा मतलब था कि बीजेपी और आरएसएस हिंदू उग्रवादी संगठन हैं।

ये भी पढ़ें ...ओवैसी ने राहुल के मंदिर दौरे पर उठाए सवाल, कहा- कांग्रेस भी बीजेपी की तरह

कांग्रेस समझे ये 1975 नहीं है

सिद्धारमैया के इस बयान के आते ही बीजेपी ने भी पलटवार किया। बीजेपी कर्नाटक के ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया गया, कि 'सिद्धारमैया चुनाव का ध्रुवीकरण कर रहे हैं। एक तरफ वो बीजेपी-आरएसएस को आतंकी संगठन कह रहे हैं तो दूसरी तरफ स्थानीय कांग्रेस अध्यक्ष दिनेश बीजेपी पर बैन की मांग कर रहे हैं।' बीजेपी की ओर से ट्वीट में लिखा गया कि उन्हें समझना चाहिए कि ये 1975 नहीं है और आज इंदिरा गांधी प्रधानमंत्री नहीं हैं।

ये भी पढ़ें ...हार के बाद राहुल गांधी का गुजरात दौरा, सोमनाथ मंदिर में की पूजा

शाह ने उठाए थे सवाल

बता दें, कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी बुधवार को कर्नाटक में ही थे। शाह ने परिवर्तन यात्रा की रैली में हिस्सा लिया था। इस दौरान शाह ने कहा था, कि 'सिद्धारमैया सरकार एंटी हिंदू है। वह वोटबैंक की राजनीति कर रही है।' उन्होंने केंद्र सरकार से भेजी जा रही राशि पर भी सवाल उठाया और कहा था कि जो पैसा मोदी सरकार राज्य के विकास के लिए भेज रही है, वह कहां जा रहा है।

ये है विधानसभा की वर्तमान स्थिति

उल्लेखनीय है, कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव अप्रैल में प्रस्तावित हैं। राज्य की 225 विधानसभा सीटों में से मौजूदा समय में कांग्रेस के पास 121 तो बीजेपी के पास 40 और जनता दल (एस) के पास 40 सीटें है। शेष 24 सीटें अन्य के पास है।

ये भी पढ़ें ...लीजिए हो गया ऐलान- छह माह के अंदर शुरु होगा राममंदिर निर्माण

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story