×

राम रहीम का करीबी दिलावर इंसा गिरफ्तार, मिल सकता है हनीप्रीत का सुराग

aman
By aman
Published on: 14 Sep 2017 9:15 PM GMT
राम रहीम का करीबी दिलावर इंसा गिरफ्तार, मिल सकता है हनीप्रीत का सुराग
X
राम रहीम का करीबी दिलावर इंसा गिरफ्तार, मिल सकता है हनीप्रीत का सुराग

सोनीपत: गुरमीत राम-रहीम मामले में पंचकूला में हिंसा भड़काने और देशद्रोह मामले में आरोपी दिलावर इंसा को स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम (एसआईटी) ने सोनीपत से गिरफ्तार किया है। दिलावर की गिरफ़्तारी से एक पुलिस को एक उम्मीद जगी है कि इससे हनीप्रीत के बारे में जानकारी मिल सकती है।

बता दें, कि इस घटना के बाद से ही दिलावर सहित अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही थी। पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। आरोपी दिलावर को आज (15 सितंबर) को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

ये भी पढ़ें ...हकीकत या अफवाह: जेल में बंद राम रहीम का हमशक्ल, जांच में जुटी पुलिस

नजरें अब हनीप्रीत सहित अन्य पर

सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के एमएसजी ग्लोरियस इंटरनेशनल स्कूल के प्रशासक दिलावर की भूमिका पंचकूला में 25 अगस्त को हुई हिंसा में अहम मानी जा रही है। डेरा प्रमुख के करीबियों में से एक प्रवक्ता और स्कूल प्रशासक दिलावर इंसा की गिरफ्तारी के बाद पुलिस की नजरें अब हनीप्रीत और आदित्य इंसा सहित डेरा प्रमुख को फरार कराने की साजिश में शामिल सभी आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी पर टिकी हैं।

ये भी पढ़ें ...मुंह बोली बेटी से मिलने को बेकरार राम रहीम, सुनारिया जेल में कर रहा ‘हनी-हनी’

दिलावर खोल सकता है कई राज

दिलावर इंसा स्कूल का प्रशासक भी था। इसलिए माना जा रहा है कि वह डेरा के अंदर चलने वाली तमाम गतिविधियों से वाकिफ था। 25 अगस्त को पंचकूला में डेरा प्रमुख को दोषी करार दिए जाने के बाद भड़की हिंसा की साजिश को अंजाम देने के आरोपी दिलावर से पुलिस रिमांड के दौरान डेरा प्रकरण कई अहम खुलासे होने की उम्मीद जताई जा रही है। पुलिस आयुक्त एएस चावला ने दिलावर की गिरफ़्तारी की पुष्टि की है।

ये भी पढ़ें ...सोने का बेड, सोने का सोफा, जाने और क्या-क्या है सोने का राम रहीम के बेडरूम में

अन्य की गिरफ्तारी के प्रयास तेज

इस मामले में अब तक सुरेंद्र धीमान, चमकौर सिंह, दान सिंह और दिलावर की गिरफ्तारी हो चुकी है, लेकिन फरार चल रहे आरोपियों को भी गिरफ्तारी के प्रयास में पुलिस जुटी है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story