×

सेना प्रमुखों व रक्षा सचिवों संग रोजाना बैठक करेंगी सीतारमण

Rishi
Published on: 11 Sep 2017 4:31 PM GMT
सेना प्रमुखों व रक्षा सचिवों संग रोजाना बैठक करेंगी सीतारमण
X

नई दिल्ली : रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने मंत्रालय में त्वरित निर्णय लेने के लिए तीनों सेनाओं के प्रमुखों और रक्षा सचिवों के साथ प्रतिदिन बैठक करने का फैसला लिया है। सोमवार को जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, गुरुवार को अपना पदभार संभालने के बाद रक्षामंत्री ने रक्षा मंत्रालय की गतिविधि और कार्य पद्धति जानने के लिए शीर्ष अधिकारियों के साथ लगातार बैठकें की हैं और कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर स्पष्ट आदेश दिए हैं।

ये भी देखें:CBI सच्ची या चिदंबरम झूठे, सुप्रीम कोर्ट का निर्णायक फैसला 18 को

निर्मला ने अधिग्रहण प्रस्तावों की गति बढ़ाने पर विशेष जोर दिया है। मंत्री ने रक्षा अधिग्रहण परिषद (डीएसी) की बैठक भी आयोजित करने का फैसला लिया है। यह परिषद रक्षा खरीद से जुड़े सारे महत्वपूर्ण फैसले लेती है। इसकी बैठक अब हर पखवाड़े होगी।

ये भी देखें:भ्रष्ट IAS पर योगी की नजरें टेढ़ी, शिकंजा कसने को जल्द बनेगी कमेटी

इससे पहले डीएसी की बैठक महीने में एक बार होती थी, जिससे दो बैठकों के बीच काफी अंतराल आ जाता था।

बयान के अनुसार, "रक्षा तैयारियों और रणनीतिक मुद्दे के हितों की रक्षा के लिए तीनों सेनाओं के प्रमुखों के साथ बैठक की पूरी योजना तय की गई है। त्वरित निर्णय लेने के लिए रक्षा मंत्री अब थल, जल, वायुसेना के प्रमुखों के साथ रक्षा सचिवों से प्रतिदिन मुलाकात करेंगी।"

ये भी देखें:अब तो शिवराज संवैधानिक संस्था के सदस्यों के चयन में मोह त्यागें

बयान के अनुसार, "आधारभूत परियोजना के लिए भूमि संबंधी मामले को सुलझाना एवं सैनिकों एवं उनके परिवारों के कल्याण से जुड़े दूसरे मामले मंत्रालय की अन्य प्राथमिकताओं में शामिल हैं।"

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story