×

अमेठी-रायबरेली की जनता के नाम सोनिया का खत, कहा- चुनाव में हाथ का दे देना साथ

tiwarishalini
Published on: 22 Feb 2017 1:01 PM GMT
अमेठी-रायबरेली की जनता के नाम सोनिया का खत, कहा- चुनाव में हाथ का दे देना साथ
X

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार (22 फरवरी) को एक निजी चिठ्ठी जारी की है। यह चिठ्ठी सोनिया गांधी ने अमेठी और रायबरेली की जनता के नाम लिखी। जिसमें उन्होंने लिखा कि यूपी विधानसभा चुनाव-2017 के दौरान चाहते हुए भी वह कुछ कारणों के चलते प्रचार अभियान का हिस्सा नहीं बन पा रही हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष ने लिखा कि रायबरेली और अमेठी की जनता का प्रतिनिधित्व करना उनके और उनके परिवार के लिए गर्व की बात है। बता दें, कि यूपी में चौथे चरण में रायबरेली समेत 12 जिलों की 53 सीटों पर मतदान 23 फरवरी को होना है। जबकि पांचवे चरण में अमेठी समेत 11 जिलों कि 52 सीटों पर चुनाव 27 फरवरी को होगा।

यह भी पढ़ें ... प्रियंका का PM पर हमला- UP का हर लड़का नेता, बाहरी को गोद लेने की जरूरत नहीं

सोनिया ने इस चिट्ठी के जरिए जनता से अपील की है कि वो रायबरेली और अमेठी में कांग्रेस पार्टी के सभी प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जिताएं। सोनिया ने अपनी इस चिठ्ठी में राहुल-अखिलेश की जोड़ी (सपा-कांग्रेस गंठबंधन) की बात तो नहीं की, लेकिन मोदी सरकार पर हमला जरूर बोला।

सोनिया ने चिठ्ठी में लिखा कि मुझे पहली बार यह महसूस हो रहा है और यह देखकर बहुत पीड़ा होती है कि केंद्र सरकार जानबूझकर जनता को कल्याणकारी योजनाओं से दूर रखने की कोशिश कर रही है। कुछ लोग पूंजीपतियों के हित में काम कर रहे हैं। जिसकी कीमत हमारे भाई बहन चुका रहे हैं।

यह भी पढ़ें ... राहुल गांधी ने कहा- बदले की राजनीति करते हैं पीएम, रायबरेली-अमेठी की परियोजनाएं रोकीं

सोनिया ने लिखा कि इस बार का यूपी चुनाव बहुत महत्वपूर्ण हैं। साल 2014 में भारत की जनता के साथ यूपी ने भी इन लोगों को बहुत कुछ दिया, लेकिन अच्छे दिन देने के बजाए मोदी सरकार ने आप लोगों के पास जो कुछ भी था, वह भी छीन लिया।

सोनिया ने अपनी सबसे बड़ी पूंजी रायबरेली और अमेठी की जनता को बताते हुए लिखा कि आज हम जो कुछ भी हैं उसका श्रेय आप लोगों को ही जाता है। आपका हमारा एक विशेष रिश्ता है।

अगली स्लाइड में देखिए सोनिया गांधी द्वारा जारी की गई चिठ्ठी ....

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story