×

त्योहारी झटका! प्लेटफार्म टिकट के दाम में बढ़ोत्तरी, 10 से बढ़ाकर 20 रुपए किया

aman
By aman
Published on: 15 Sep 2017 6:58 PM GMT
त्योहारी झटका! प्लेटफार्म टिकट के दाम में बढ़ोत्तरी, 10 से बढ़ाकर 20 रुपए किया
X
त्योहारी झटका! रेलवे ने बढ़ाए प्लेटफार्म टिकट के दाम, 10 से बढ़ाकर 20 रुपए किया

नई दिल्ली: दक्षिण-पूर्व रेलवे ने अपने सभी रेल मंडल के स्टेशनों के प्लेटफार्म टिकट के दाम बढ़ा दिए हैं। अब, 20 सितंबर से 31 अक्टूबर तक प्लेटफार्म टिकट 20 रुपए में मिलेंगे। इस वक़्त ये टिकट 10 रुपए में मिलता है। गौरतलब है, कि त्योहारी महीने के दौरान स्टेशनों पर भीड़-भाड़ कम करने के मकसद से रेलवे ने ये कदम उठाया है।

ये भी पढ़ें ...यूपी सरकार को केंद्र का झटका: इन दो शहरों के मेट्रो का प्रस्ताव लौटाया

रेलवे अधिकारियों की मानें, तो रेलवे यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर प्लेटफार्म टिकटों की कीमत में बढ़ोत्तरी की गई है। इससे स्टेशन और प्लेटफॉर्म पर अनावश्यक भीड़ कम होगी। जिससे स्टेशन की सुरक्षा में लगे जवानों पर काम का अनावश्यक बोझ नहीं पड़ेगा।

ये भी पढ़ें ...Good News: ट्रेन में सफर के दौरान ID के रूप में m-Aadhaar भी होगा मान्य

बता दें, कि जोनल रेलवे ने भी सभी स्टेशनों के प्लेटफार्म टिकटों के दाम दोगुने कर दिए हैं। इससे रांची के हटिया, मुरी, झालदा, बोकारो और अन्य स्टेशनों में भी नए मूल्य लागू होंगे। रांची स्टेशन में डिवीजन ने एक दिन पहले ही प्लेटफार्म टिकट की नई दरें लागू कर दी है।

ये भी पढ़ें ...Good News: IRCTC की नई योजना, अब स्टेशनों पर मात्र Re.1 में मिलेगा साफ पानी

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story