×

तस्वीरें दिखा ब्रिटिश कोर्ट में बताया- माल्या को देंगे 'वेस्टर्न टॉयलेट'

Rishi
Published on: 1 Aug 2018 10:10 AM GMT
तस्वीरें दिखा ब्रिटिश कोर्ट में बताया- माल्या को देंगे वेस्टर्न टॉयलेट
X

मुंबई : केंद्र सरकार ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या के प्रत्यर्पण को लेकर एक ब्रिटिश अदालत में कहा है कि विजय को मुंबई के आर्थर रोड कारागार में रखा जाएगा। विजय को जेल के जिस वार्ड में रखा जाना है वहां वेस्टर्न टॉयलेट के साथ-साथ साफ-सफाई की विशेष सुविधा भी होगी।

ये भी देखें : माल्या का ऐशोआराम वाला निजी जेट हुआ नीलाम

कोर्ट ने मांगा वीडियो

वेस्टमिनिस्टर मजिस्ट्रेट्स कोर्ट के चीफ मजिस्ट्रेट एम्मा अर्बुथनोट ने भारतीय अधिकारियों को तीन सप्ताह के अंदर आर्थर रोड जेल की कोठरी का वीडियो मांगा है। इसके साथ ही प्रत्यर्पण सुनवाई में समापन दलीलों के लिए 12 सितंबर की तारीख निर्धारित की है।

ये भी देखें :विजय माल्या के बाद गोविंदा बने सबसे बड़े घोटालेबाज़,ये है पूरा मामला…

भारत ने दिया आश्वासन

इंडियन गर्वार्मेंट की ओर से वकील मार्क समर्स ने कोर्ट से कहा कि माल्या को भीड़-भाड़ वाले वार्ड में नहीं बल्कि एक अलग कोठरी में रखा जाएगा, जो कि हाइजेनिक रहेगी। कोर्ट को वेस्टर्न टॉयलेट की पांच फोटोज भी दिखाई गई। माल्या को सजायाफ्ता या विचाराधीन कैदियों के साथ नहीं रखा जाएगा।

वकील ने बताया कि माल्या को पुनर्निमित और अच्छे से बने जेल में रखा जाएगा। यहां माल्या को पर्याप्त प्राकृतिक रौशनी भी मिलेगी।

जबकि माल्या के वकील क्लेयर मोंटगोमेरी ने दावों को खारिज करते हुए कहा कि तस्वीरों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। तस्वीरों से साफ़ है हो रहा है कि जो रौशनी नजर आ रही है वो सूरज की है या कृत्रिम।

दलीलें सुन कोर्ट ने आर्थर रोड जेल का दोपहर में बनाया गया वीडियो तीन हफ्तों में पेश करने को कहा है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story