×

म्यांमार सीमा पर कार्रवाई से शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 440 अंक टूटा

aman
By aman
Published on: 27 Sep 2017 10:47 AM GMT
म्यांमार सीमा पर कार्रवाई से शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 440 अंक टूटा
X
म्यांमार सीमा पर कार्रवाई से शेयर बाजार धड़ाम, सेंसेक्स 440 अंक टूटा

मुंबई: बीते दिनों से कमजोर चल रहे शेयर बाजार को बुधवार (27 सितंबर) को एक और झटका लगा। भारतीय सेना की तरफ से भारत-म्यांमार सीमा पर नागा उग्रवादियों के कैंपों पर किए गए हमले की खबरों के बाद बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली।

विशेषज्ञों का कहना है कि सेना की कार्रवाई की खबर आते ही निवेशकों में हलचल देखने को मिला। इससे शेयर बाजार का सेंसेक्स करीब 500 अंकों तक टूटा। एनएसई का निफ्टी भी 9,750 अंकों से भी नीचे आ गया। बता दें, कि पिछले साल पाकिस्तान सीमा पर 'सर्जिकल स्ट्राइक' की खबरों के बाद भी बाजार में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी।

ये भी पढ़ें ...भारतीय सेना का म्यांमार सीमा पर बड़ा एक्शन, नागा उग्रवादियों के कैंप तबाह

भारतीय सेना की म्यांमार सेना पर कार्रवाई की खबरों के बाद आज बाजार गिरावट के साथ बंद हुआ। सेंसेक्स 440 अंक टूटकर 31,159 अंकों पर बंद हुआ। जबकि निफ्टी 135 अंक टूट 9,735 पर बंद हुआ।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story