×

JNU में स्टूडेंट्स ने फूंका PM मोदी का पुतला, कहा- झूठ- फरेब के रावण का किया दहन

By
Published on: 13 Oct 2016 3:31 AM GMT
JNU में स्टूडेंट्स ने फूंका PM मोदी का पुतला, कहा- झूठ- फरेब के रावण का किया दहन
X

नई दिल्ली: जेएनयू कैंपस में विजयादशमी के दिन रावण की जगह पीएम मोदी का पुतला जलाया गया। इमसें पीएम मोदी को रावण और बाकी नौ सिरों की जगह अमित शाह, रामदेव, महंत आदित्यनाथ, नाथूराम गोडसे, साध्वी प्राची और आसाराम के चेहरे लगाए गए थे। जेएनयू के स्टूडेंट्स ने मोदी के खिलाफ नारेबाजी की और कार्ड पर स्लोगन लिखा था कि, बुराई पर सत्य की जीत होकर रहेगी।

हमने झूठ और फरेब का पुतला जलाया है

जेएनयू कैंपस में सरस्‍वती ढाबा के पास मंगलवार रात को पीएम मोदी का पुतला जलाया गया। जेएनयू में एनएसयूआई के प्रेसिडेंट कैंडिडेट रह चुके सनी धीमान ने कहा कि हमने झूठ और फरेब के रावण का पुतला फूंका है। हम बीजेपी की तरह नहीं हैं, जो मनमोहन सिंह को गालियां देते थे।

हम पीएम पद का सम्मान करते हैं इसलिए उन्हें मोदीजी बुलाते हैं। मोदी कहते हैं कि दलितों को मत मारो, मुझे मारो। क्या देश में कानून का राज नहीं है? वह झूठ बोलते हैं। हमने दशहरे के दिन को विरोध के लिए चुना क्योंकि इस दिन बाबा साहब ने बौद्ध धर्म अपनाया था। जेएनयू में वीसी के जरिए मुस्लिम स्टूडेंट्स को निशाना बनाया जा रहा है।

एनएसयूआई के मेंबर मसूद कहते हैं कि हम मांग करते हैं कि बुराई को सरकार से बाहर किया जाए। ऐसा सिस्टम बनाया जाए जो प्रो-पापल और प्रो-स्टूडेंट हो। हमारा पीएम का पुतला जलाना सरकार से हम सबका असंतोष दिखाता है।

क्या कहते हैं बीजेपी स्टूडेंट विंग के मेंबर सौरभ शर्मा?

-एनएसयूआई अपना वजूद बचाने के लिए ओछी हरकतें कर रही है।

-उन्हें 1984 में हुए दंगों के आरोपियों का पुतला फूंकना चाहिए था।

क्या कहते हैं एसएफआई के प्रेसिडेंट वलीउल्ला खां कादरी?

-हम एनएसयूआई द्वारा फूंके गए पुतले का सपोर्ट करते हैं।

-लोकतंत्र में अपना विरोध दर्ज करने का सबको हक है।

-पीएम ने जो वादे किए थे उसे पूरा नहीं किया इसलिए लोग नाराज हैं।

Next Story