×

तो सुब्रमण्यम स्वामी चाहते हैं ये महिला बने राष्ट्रपति, कहा- मैं भी तो गुजराती दामाद हूं

यूपी में विधानसभा चुनाव- 2017 के बाद जिस तरह सीएम पद के नाम के लिए उहापोह ही स्थिति थी। कुछ वैसे ही स्थिति अब देश के अगले राष्ट्रपति के नाम पर है। सभी की निगाहें अब देश के अगले राष्ट्रपति के नाम पर टिकी हुई हैं।

tiwarishalini
Published on: 25 April 2017 1:06 PM GMT
तो सुब्रमण्यम स्वामी चाहते हैं ये महिला बने राष्ट्रपति, कहा- मैं भी तो गुजराती दामाद हूं
X

नई दिल्ली: यूपी में विधानसभा चुनाव- 2017 के बाद जिस तरह सीएम पद के नाम के लिए उहापोह ही स्थिति थी। कुछ वैसे ही स्थिति अब देश के अगले राष्ट्रपति के नाम पर है। सभी की निगाहें अब देश के अगले राष्ट्रपति के नाम पर टिकी हुई हैं। रोजाना कई बड़े नेताओं की जुबान से राष्ट्रपति पद के लिए अलग-अलग नाम सामने आ रहे हैं। इसी क्रम में बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने भी एक नाम आगे बढ़ाया है। बता दें, कि देश के वर्तमान राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है। इससे पहले ही अगले राष्ट्रपति का चुनाव होना है।

अगली स्लाइड में जानिए सुब्रमण्यम स्वामी किसे बनाना चाहते हैं राष्ट्रपति ?

बीजेपी के सीनियर लीडर और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने राष्ट्रपति चुनाव को लेकर मंगलवार (25 अप्रैल) को एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने गुजरात की पूर्व सीएम आनंदीबेन पटेल को राष्ट्रपति पद के लिए बेस्ट कैंडिडेट बताया है। उन्होंने कहा कि इससे क्या मतलब कि वो गुजराती है? उन्होंने कहा कि मैं भी गुजराती दामाद हूं। गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी का भी गृह राज्य गुजरात है।



आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ....

इससे पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने एनसीपी नेता शरद पवार को अगला राष्ट्रपति बनाने की वकालत की थी। एनसीपी नेता शरद पवार ने खुद को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने की अटकलों पर कहा है कि वह इस रेस में शामिल नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं इस पद के सपने नहीं देख सकता, जब मेरी पार्टी के पास केवल 14 सांसद हैं। उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों से बात करके राष्ट्रपति का चुनाव सर्वसम्मति से हो सकता है।

यह भी पढ़ें ... शिवसेना का दांव, कहा- देश को हिंदू राष्ट्र बनाना है तो RSS प्रमुख भागवत को बनाएं राष्ट्रपति

पिछले महीने संजय राउत ने राष्ट्रपति पद के लिए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का नाम सुझाया था। उनका कहना था कि भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने के लिए भागवत इस ओहदे के लिए सबसे बेहतर उम्मीदवार होंगे। हालांकि भागवत ने साफ किया था कि वो राष्ट्रपति की रेस में शामिल नहीं हैं।

tiwarishalini

tiwarishalini

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story