×

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- NEET के विरोध में प्रदर्शन किया तो होगी कार्रवाई

aman
By aman
Published on: 8 Sep 2017 2:02 PM GMT
सुप्रीम कोर्ट ने कहा- NEET के विरोध में प्रदर्शन किया तो होगी कार्रवाई
X
सुप्रीम कोर्ट ने कहा- NEET के विरोध में प्रदर्शन किया तो होगी कार्रवाई

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रीय प्रवेश एवं पात्रता परीक्षा यानि नीट के विरोध में तमिलनाडु में हो रहे विरोध-प्रदर्शनों पर पाबंदी लगा दी है। साथ ही तमिलनाडु सरकार को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि नीट की परीक्षा के मसले को लेकर राज्य में कोई आंदोलन नहीं हो।

सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार को यह भी निर्देश दिया कि यदि कोई व्यक्ति ऐसी गतिविधि में संलिप्त होता है जिससे राज्य का सामान्य जनजीवन प्रभावित होता है तो उसके खिलाफ उचित कानून के तहत मामला दर्ज किया जाए।

ये भी पढ़ें ...प्रकाश जावड़ेकर: देशभर में अगले साल से सभी भाषाओं में एक जैसे होंगे NEET पेपर

तीन सदस्यीय खंडपीठ ने दिया निर्देश

चीफ जस्टिस जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस एएम खानविलकर और जस्टिस डीवाई चन्द्रचूड की तीन सदस्यीय खंडपीठ ने यह निर्देश देते हुए टिप्पणी की, कि नीट परीक्षा को शीर्ष अदालत पहले ही सही ठहरा चुकी है। पीठ ने कहा, 'अंतरिम उपाय के रूप में यह निर्देश दिया जाता है कि तमिलनाडु सरकार के मुख्य सचिव और प्रमुख सचिव का यह दायित्व है कि नीट परीक्षा के संबंध में किसी प्रकार का आन्दोलन नहीं हो।'

ये भी पढ़ें ...NEET: HC ने कहा- एक प्रश्न के सही उत्तर देने वाले को दिए जाएं पांच अंक

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story