×

CJI रंजन गोगोई ने दिलाई शपथ, SC को मिले चार नए न्यायाधीश

Rishi
Published on: 2 Nov 2018 4:15 PM GMT
CJI रंजन गोगोई ने दिलाई शपथ, SC को मिले चार नए न्यायाधीश
X

नई दिल्ली : चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने जस्टिस हेमंत गुप्ता, जस्टिस आर सुभाष रेड्डी, जस्टिस एम आर शाह और जस्टिस अजय रस्तोगी को शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश पद की शपथ दिलाई। इन न्यायाधीशों के शपथ लेने के साथ ही कोर्ट के न्यायाधीशों की संख्या अब 28 हो गई है।

ये भी देखें : MP चुनाव : लिस्ट बीजेपी की आई, लॉटरी कांग्रेस की लग गई..जानिए कैसे

ये भी देखें : अयोध्‍या : दिवाली तक खुशखबरी देंगे सीएम योगी, भागवत-शाह मीटिंग का असर !

ये भी देखें : राम मंदिर पर आरएसएस का ऐलान- आवश्यकता पड़ी तो 1992 जैसा आंदोलन

सुप्रीम कोर्ट के कोर्ट नंबर एक में सुबह साढ़े दस बजे शपथ ग्रहण समारोह शुरू हुआ अैर चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने चारों न्यायाधीशों को पद की शपथ दिलाई।

राष्ट्रपति ने गुप्ता, रेड्डी, शाह और रस्तोगी को सुप्रीमकोर्ट के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत करने के उच्चतम न्यायालय कॉलेजियम की सिफारिश को गुरुवार को मंजूरी दे दी थी। ये चारों न्यायाधीश अलग-अलग उच्च न्यायालयों में मुख्य न्यायाधीश थे।

कौन कहां से आया

जस्टिस गुप्ता मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश थे जबकि जस्टिस रेड्डी गुजरात उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश थे। जस्टिस शाह पटना उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश रहे जबकि जस्टिस रस्तोगी त्रिपुरा उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश थे।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story