BCCI पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव शिर्के को हटाया

बता दें कि बीसीसीआई और लोढ़ा कमेटी के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। लोढ़ा कमेटी का आरोप था कि बीसीसीआई उसकी सिफारिशें नहीं मान रहा था।

By
Published on: 2 Jan 2017 6:27 AM GMT
BCCI पर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और सचिव शिर्के को हटाया
X

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई पर बड़ा फैसला लिया है। कोर्ट ने बोर्ड के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को उनके पद से हटा दिया है। पिछले डेढ़ साल से इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। इसके साथ ही बीसीसीआई के सचिव अजय शिर्के को भी उनके पद से हटा दिया गया है।

बता दें कि बीसीसीआई और लोढ़ा कमेटी के बीच लंबे समय से विवाद चल रहा था। लोढ़ा कमेटी का आरोप था कि बीसीसीआई उसकी सिफारिशें नहीं मान रहा था। अनुराग ठाकुर को झूठी गवाही के लिए कोर्ट ने पिछली सुनवाई में फटकार भी लगाई थी।

अनुराग पर झूठ बोलने का आरोप

सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि अनुराग ठाकुर ने माफी नहीं मांगी तो उन पर अवमानना का केस चलाया जा सकता है। अनुराग पर आरोप है कि उन्होंने कोर्ट से सुधार प्रक्रिया में बाधा पहुंचाने की कोशिश में झूठ बोला था। फिलहाल अनुराग ठाकुर ने इन आरोपों से इनकार किया है।

लोढ़ा बोले- ये तो होना ही था

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले पर जस्टिस लोढ़ा ने कहा, 'ये तो होना ही था। अब जाकर हुआ है। हमने सुप्रीम कोर्ट में तीन रिपोर्ट फाइल की थीं। बावजूद इसके इन्हें लागू नहीं किया गया।' उन्होंने कहा, 'सुप्रीम कोर्ट का आदेश दूसरे खेल संघों के लिए एक नजीर की तरह होना चाहिए। यह क्रिकेट की जीत है। प्रशासक आएंगे और जाएंगे, पर इस फैसले से खेल का भला होगा। सबको समझना चाहिए कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश आया है। इसका हर हाल में सभी को पालन करना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने 18 जुलाई को जब समिति के सुधारों को स्वीकार कर लिया था तो इनको लागू करना चाहिए था। यह कानूनी परिणिती है।'

Next Story