×

रेल अधिकारियों को 'प्रभु' का निर्देश, शाम तक बताएं हादसे का दोषी कौन

aman
By aman
Published on: 20 Aug 2017 8:01 AM GMT
रेल अधिकारियों को प्रभु का निर्देश, शाम तक बताएं हादसे का दोषी कौन
X

नई दिल्ली: मुजफ्फरनगर के खतौली में हुए उत्कल एक्सप्रेस हादसे के बाद रेलमंत्री सुरेश प्रभु अब एक बार फिर निशाने पर हैं। लेकिन इस्तीफे के सवाल पर कुछ भी न बोलने वाले रेलमंत्री सुरेश प्रभु ने अपने विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे किसी भी हाल में आज (20 अगस्त) शाम तक इस मामले में जवाबदेही तय करें।

सुरेश प्रभु ने घटना की जांच के आदेश शनिवार को ही दे दिए थे। उन्होंने कहा था, कि वह खुद हालात पर नजर बनाए हुए हैं। किसी तरह की चूक का पता चलने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।



रेलमंत्री ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन को आदेश दिया है कि आज दिन खत्म होने तक इस मामले में जवाबदेही तय की जाए। सुरेश प्रभु ने ट्विटर के जरिए जानकारी दी है कि रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं और रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष एवं सदस्य (यातायात) से कहा गया है कि वे राहत और बचाव अभियान की निगरानी करें। इस बीच हादसे को लेकर अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया है। इनमें आईपीसी की धारा 304 ए (लापरवाही से मौत) भी शामिल है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story