×

लालू की नई संपत्तियों का खुलासा: सुशील मोदी ने कहा- पटना में 18 फ्लैट की मालकिन हैं राबड़ी देवी

aman
By aman
Published on: 20 Jun 2017 9:15 AM GMT
लालू की नई संपत्तियों का खुलासा: सुशील मोदी ने कहा- पटना में 18 फ्लैट की मालकिन हैं राबड़ी देवी
X
लालू की नई संपत्तियों का खुलासा: सुशील मोदी ने कहा- पटना में 18 फ्लैट की मालकिन हैं राबड़ी देवी

पटना: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने लालू यादव की दो नई संपत्तियों का खुलासा किया है। मोदी ने खुलासा करते हुए कहा, कि 'राजद अध्यक्ष लालू यादव की पत्‍नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी पटना शहर में 18 फ्लैट और 18 पार्किंग की मालकिन हैं। ये सभी 18 फ्लैट कुल 18,652 स्‍क्‍वायर फीट में है। इसकी वर्तमान कीमत 20 करोड़ रुपए से ज्यादा है।

ये भी पढ़ें ...आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई, लालू यादव के बच्चों की संपत्ति जब्त की

सुशील मोदी ने आगे कहा, कि 'राबड़ी देवी ने लालू यादव के रेल मंत्री रहते पटना शहर के दो अलग-अलग जगहों पर जमीन लिखवाया। इसमें 20 डिसमील जमीन दानपुर में है जबकि दूसरी 15 डिसमील जमीन पटना के शेखपुरा में है।' मोदी ने बताया कि राबड़ी देवी ने यह जमीन उन लोगों से लिखवायी जिनके परिवार को रेलवे में नौकरी दी गई या रेल मंत्री के रूप में लालू यादव ने मदद की थी।

ये भी पढ़ें ...सुशील मोदी बोले- लालू के पास है ‘सेरोगेट प्रॉपर्टी’, रेलवे के खलासी ने हेमा को गिफ्ट की 70 लाख की जमीन

बता दें कि 19 जून की देर शाम कार्रवाई करते हुए आयकर विभाग ने लालू प्रसाद यादव के बच्चों की संपत्ति जब्त कर ली थी। सूत्रों की मानें तो आईटी विभाग ने फौरी तौर पर वो बेनामी सम्पत्तियां जब्त कर ली है, जो लालू यादव के बच्चों से जुड़ी हुई बताई जाती रही है। इस कार्रवाई में आयकर विभाग ने मीसा की चार संपत्तियों को अटैच किया है। मीसा पर यह कार्रवाई वित्तीय अनियमितताओं के आरोपों को लेकर की गई है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story