×

मीरा कुमार पर सुषमा का निशाना, पुराने वीडियो, खबर बने हथियार

Rishi
Published on: 25 Jun 2017 11:20 AM GMT
मीरा कुमार पर सुषमा का निशाना, पुराने वीडियो, खबर बने हथियार
X

नई दिल्ली : देश के अगले राष्ट्रपति के लिए होने वाले चुनाव से पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने रविवार को एक पुराना वीडियो और एक पुरानी खबर साझा कर विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार पर निशाना साधने की कोशिश की। सुषमा ने ट्वीट पर यह सामग्री साझा करते हुए लिखा है, "लोकसभा अध्यक्ष रहते हुए मीरा कुमार विपक्षी नेताओं के साथ इस तरह का व्यवहार करती थीं।"

यह वीडियो 2013 की लोकसभा कार्यवाही का है।

छह मिनट के इस वीडियो में सुषमा कई घोटालों का जिक्र करते हुए कांग्रेस के नेतृत्व वाली तत्कालीन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार पर भड़की नजर आ रही हैं।

वीडियो में चार मिनट के बाद तत्कालीन लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार सुषमा को अपनी बात समाप्त करने का इशारा करते हुए कह रही हैं, "ठीक है..धन्यवाद..ओके..मुझे आगे की कार्यवाही बढ़ानी है..।"

विदेश मंत्री सुषमा ने इसके अलावा समाचार पत्र 'पायनियर' में तीन मई, 2013 को प्रकाशित एक खबर का लिंक भी साझा किया है, जिसमें कहा गया है कि लोकसभा अध्यक्ष ने सुषमा स्वराज को उनके 120 सेकेंड के भाषण के दौरान 60 बार रोका-टोका।

वीडियो के आखिर में सुषमा के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य सदन का बहिर्गमन कर जाते हुए दिख रहे हैं।





Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story