×

NIA ने हिजबुल आतंकी सैयद सलाहुद्दीन के बेटे शाहिद यूसुफ को गिरफ्तार किया

aman
By aman
Published on: 24 Oct 2017 7:54 AM GMT
NIA ने हिजबुल आतंकी सैयद सलाहुद्दीन के बेटे शाहिद यूसुफ को गिरफ्तार किया
X
NIA ने हिजबुल आतंकी सैयद सलाहुद्दीन के बेटे शाहिद यूसुफ को गिरफ्तार किया

श्रीनगर: हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकी सैयद सलाहुद्दीन के बेटे शाहिद यूसुफ को राष्ट्रीय जांच एजेंसी यानि एनआईए ने मंगलवार (24 अक्टूबर) को गिरफ्तार कर लिया। शाहिद यूसुफ को साल 2011 के हवाला फंडिंग केस में गिरफ्तार किया गया है।

बता दें, कि सैयद सलाहुद्दीन के बेटे शाहिद यूसुफ की गिरफ्तारी को सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी के तौर पर देखा जा रहा है। शाहिद यूसुफ जम्मू-कश्मीर सरकार के कृषि विभाग में जूनियर इंजीनियर के पद पर कार्यरत है।

एनआईए कश्मीर घाटी में आतंकवादी गतिविधियों के लिए हवाला चैनलों के माध्यम से पहुंचने वाले अवैध धन की जांच में जुटी है। इसके तहत आतंकवादी संगठनों और उनसे जुड़े लोगों के रिश्तेदारों तक की गहनता से जांच की जा रही। पैसे पहुंचाने वालों पर सख्ती बढ़ा दी गई है। शाहिद यूसुफ की गिरफ़्तारी को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है।

इसी साल जून महीने में अमेरिकी विदेश विभाग ने यूसुफ के पिता सैयद सलाउद्दीन को वैश्विक आतंकवादी के रूप में नामित किया था।



aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story