तमिलनाडु: पन्नीर-पलानीस्वामी गुटों में सुलह की कोशिशें तेज, MLA's की बैठक आज

aman
By aman
Published on: 18 April 2017 4:17 AM GMT
तमिलनाडु: पन्नीर-पलानीस्वामी गुटों में सुलह की कोशिशें तेज, MLAs की बैठक आज
X
तमिलनाडु: पन्नीरसेल्वम-पलानीस्वामी गुटों में सुलह की कोशिशें तेज, आज विधायकों की बैठक

चेन्नई: तमिलनाडु की राजनीति में सोमवार रात अचानक एक बार फिर भूचाल आ गया। देर रात ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के 25 विधायकों ने चेन्नई में एक बैठक की। खबर है कि बैठक में मंगलवार (18 अप्रैल) को विधायक दल की बैठक बुलाने का फैसला लिया गया है।

ये भी पढ़ें ...तमिलनाडु: पलानीसामी ने 122 विधायकों के समर्थन से जीता विश्वास मत, कुर्सी सुरक्षित

सोमवार देर रात पन्नीरसेल्वम और पलानीस्वामी धड़ों के विलय को लेकर 25 मंत्रियों ने आपात बैठक की। बैठक में दोनों धड़ों के विलय संबंधित प्रस्ताव का स्वागत किया गया। एक समाचार एजेंसी की मानें तो इस बैठक में शशिकला और पन्नीरसेल्वम गुटों के विलय पर बातचीत होगी।

ये भी पढ़ें ...शशिकला की ताजपोशी रोकने के लिए चल रहा घमासान, पन्नीरसेल्वम ने लिखा बैंकों को लेटर

..ताकि तैयार हो सके विलय का रास्ता

इससे पहले पलानीस्वामी सरकार में शामिल कुछ मंत्री और वरिष्ठ नेताओं ने पन्नीरसेल्वम से मुलाकात की थी। एआईएडीएमके के वरिष्ठ नेता और लोकसभा के डिप्टी स्पीकर एम थंबीदुरई ने कहा है, कि 'तमिलनाडु के पूर्व सीएम ओ पन्नीरसेल्वम और दिनाकरन गुट आपस में बातचीत के लिए तैयार है। जिससे दोनों के विलय का रास्ता तैयार किया जा सके।'

ये भी पढ़ें ...पन्नीरसेल्वम बोले- अम्मा की मौत की कराएंगे जांच, पार्टी के 50 विधायक मेरे साथ

जो चले गए उन्हें आने दीजिए

थंबीदुरई का कहना था कि 'हम बातचीत के लिए तैयार हैं। जो मतभेदों के चलते चले गए उन्हें आने दीजिए।' उनका कहना था कि 'पार्टी में किसी तरह की फूट नहीं है, किसी के साथ मतभेद नहीं है। लोकतंत्र में मतभेद हो सकते हैं लेकिन उन्हें दूर किया जाना चाहिए।'

ये भी पढ़ें ...सीएम पद से हटाए जा सकते हैं पन्नीरसेल्वम, शशिकला संभाल सकती हैं तमिलनाडु की कमान

विजय भास्कर भी थे बैठक में

पार्टी सूत्रों ने कहा, कि बैठक में स्वास्थ्य मंत्री यी विजय भास्कर भी शामिल थे, जो इस वक्त आयकर विभाग की की जांच के घेरे में हैं। सीएम के. पलानीस्वामी इस बैठक में शामिल नहीं हुए। विजय भास्कर का इस बैठक में शामिल होना महत्वपूर्ण है। क्योंकि इसकी अटकल थी कि कुछ वरिष्ठ मंत्रियों ने उनके इस्तीफे की मांग की है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story