×

चिदंबरम बोले- विधायकों को अयोग्य घोषित करने का फैसला पक्षपातपूर्ण

Rishi
Published on: 19 Sep 2017 9:59 AM GMT
चिदंबरम बोले- विधायकों को अयोग्य घोषित करने का फैसला पक्षपातपूर्ण
X

नई दिल्ली : वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने मंगलवार को तमिलनाडु विधानसभा अध्यक्ष पी. धनपाल के ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के 18 बागी विधायकों को अयोग्य करार देने के फैसले को अल्पमत सरकार की मदद के लिए किया गया 'स्पष्ट रूप से पक्षपातपूर्ण' फैसला करार दिया। उन्होंने साथ ही कहा कि राज्य 'बेतुकी बातों का रंगमंच' बन गया है।

ये भी देखें:India vs Australia: आस्ट्रेलिया पर इंद्र देव की मेहरबानी, दूसरा वनडे धुलने का खतरा

चिदंबरम ने ट्वीट किया, "डूबते जहाज को कोई नहीं बचा सकता। लकवाग्रस्त तमिलनाडु सरकार के लिए बहुमत जुटाने के लिए 18 विधायकों को अयोग्य करार दे दिया गया। तमिलनाडु बेतुकी बातों का रंगमंच बन गया है।"

उन्होंने व्यंग्यपूर्ण में अंदाज कहा, "अगर तमिलनाडु के विधानसभा अध्यक्ष सही हैं, तो एक विधायक दल के किसी निर्वाचित नेता को असहमत विधायकों द्वारा बदला नहीं जा सकता? एक बार निर्वाचित होने पर, पांच वर्षो तक मुख्यमंत्री।"

ये भी देखें:बब्बर खालसा के दो और आतंकी गिरफ्तार, लखीमपुर पुलिस-ATS ने दबोचा

चिंदबरम ने इसे एक बहुत बड़ा धोखा करार दिया।

विधानसभा अध्यक्ष धनपाल ने सोमवार को पार्टी से हटाए गए उपमहासचिव टी.टी.वी. दिनाकरन के प्रति निष्ठा रखने को लेकर 18 विधायकों को दल बदल विरोधी कानून के आधार पर अयोग्य घोषित कर दिया।

ये भी देखें:राजकुमार नहीं करते अब इस चीज की खोज, बोले- ऑप्शन ही इतने हो गए कि…

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story