×

Tata की Tcs लखनऊ को कहेगी बाय-बाय, कर्मचारी बोले- मौखिक तौर पर बताया गया

aman

amanBy aman

Published on 13 July 2017 1:20 AM GMT

Tata की Tcs लखनऊ को कहेगी बाय-बाय, कर्मचारी बोले- मौखिक तौर पर बताया गया
X
#savetcslko: CM योगी आदित्यनाथ बोले- TCS लखनऊ नहीं छोड़ेगी
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

लखनऊ: टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) लखनऊ को बाय-बाय कहने की तैयारी में है। लखनऊ सेंटर में काम कर रहे कर्मचारियों का दावा है कि उन्हें उनके टीम लीडर्स ने मौखिक तौर पर बुधवार को बता दिया कि जल्द ही यहां से काम समेटा जा रहा है। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की खबर के मुताबिक साल के अंत तक कंपनी अपने ज्यादातर प्रॉजेक्ट्स दूसरी जगह शिफ्ट कर देगी।

इस खबर के आते ही अब लखनऊ में काम करने वाले कर्मचारियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर हस्तक्षेप की मांग की है। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी, केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिक मंत्री रवि शंकर प्रसाद और प्रदेश सरकार के उप-मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को भी पत्र लिखा है।

33 साल पहले 50 लोगों से शुरू हुआ था दफ्तर

बता दें, कि टीसीएस का स्थानीय दफ्तर 33 साल पहले खोला गया था। शुरुआती दौर में यहां महज 50 कर्मचारी काम करते थे। मौजूदा समय में करीब 1,700 अधिकारी और कर्मचारी काम कर रहे हैं। इनके अलावा करीब 500 लोग हाउस कीपिंग, सिक्युरिटी सहित दूसरे कामों से जुड़े हैं।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

कंसॉलिडेशन होना है

अख़बार के मुताबिक, कंपनी के एक कर्मचारी ने नाम न छापने की शर्त पर बताया, कि 'कंसॉलिडेशन किया जाना है। लखनऊ के कर्मचारियों और उनके प्रॉजेक्ट्स को दूसरे ऑफिस में शिफ्ट किया जाएगा। कर्मचारियों में कंपनी के फैसले को लेकर असंतोष है। उनका कहना है कि पारिवारिक परिस्थितियों के कारण वे दूसरे शहर नहीं जा सकते।'

छिड़ा हैशटैग वॉर

कंपनी के कर्मचारी खुलकर तो सामने नहीं आ रहे हैं, लेकिन ट्विटर पर हैशटैग वॉर छेड़ दी है। #savetcslko के हैशटैग के साथ एक पत्र भी ट्विटर पर पोस्ट किया गया है।





aman

aman

अमन कुमार, सात सालों से पत्रकारिता कर रहे हैं। New Delhi Ymca में जर्नलिज्म की पढ़ाई के दौरान ही ये 'कृषि जागरण' पत्रिका से जुड़े। इस दौरान इनके कई लेख राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय और कृषि से जुड़े मुद्दों पर छप चुके हैं। बाद में ये आकाशवाणी दिल्ली से जुड़े। इस दौरान ये फीचर यूनिट का हिस्सा बने और कई रेडियो फीचर पर टीम वर्क किया। फिर इन्होंने नई पारी की शुरुआत 'इंडिया न्यूज़' ग्रुप से की। यहां इन्होंने दैनिक समाचार पत्र 'आज समाज' के लिए हरियाणा, दिल्ली और जनरल डेस्क पर काम किया। इस दौरान इनके कई व्यंग्यात्मक लेख संपादकीय पन्ने पर छपते रहे। करीब दो सालों से वेब पोर्टल से जुड़े हैं।

Next Story